Home /News /uttar-pradesh /

OMG : मथुरा में घंटे भर सूर्य से आंख मिलाता रहा 70 साल का बुजुर्ग, बनाया नेशनल रिकॉर्ड

OMG : मथुरा में घंटे भर सूर्य से आंख मिलाता रहा 70 साल का बुजुर्ग, बनाया नेशनल रिकॉर्ड

मथुरा में घंटे भर सूर्य को ऐसे देखते हुए एमएस वर्मा (ऊपर) ने बनाया नैशनल रिकॉर्ड.

मथुरा में घंटे भर सूर्य को ऐसे देखते हुए एमएस वर्मा (ऊपर) ने बनाया नैशनल रिकॉर्ड.

Ajab-Gajab : 70 वर्ष की उम्र में जब सामान्य तौर पर लोगों की आंखों की रोशनी कम होने लगती है, कई प्रकार की बीमारियां घर कर जाती हैं, उस उम्र में रिकॉर्ड बनाने वाले एमएस वर्मा कहते हैं कि वे पिछले 20 सालों से अपने गुरु की प्रेरणा से इस कार्य को कर रहे हैं. सबसे पहले उन्होंने दीपक की लौ से नजरें मिलानी शुरू की. फिर सूर्य को सामान्य आंखों से देखने का अभ्यास किया और अब वह एक घंटे ही नहीं, कई घंटे तक बिना पलक झपकाए सूर्य को देख सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

मथुरा. क्या आप सूरज को नंगी आंखों से अपलक एक घंटे तक देख सकते हैं? आप इसे असंभव कहेंगे. लेकिन योगिराज कृष्ण की नगरी मथुरा में एक शख्स ने ऐसा कर दिखाया. मथुरा में डिप्टी कमिश्नर सेल्स टैक्स के पद से सेवानिवृत्त हुए 70 वर्षीय एमएस वर्मा ने ऐसा करके नया रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने एक घंटे तक सूर्य को अपलक देखा. इसके बाद भी वर्मा जी की आंखें सामान्य हैं, उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. उनकी आंखों की जांच कर जिला अस्पताल के डॉ सचिन शर्मा ने भी इस बात की पुष्टि की.

एक घंटे तक सूर्य से नजर मिलाने के इस रिकॉर्ड के दौरान ग्लोबल रिसर्च फाउंडेशन की टीम व सरकारी डॉक्टरों की टीम भी मौजूद रही. साथ ही साहित्यकार व राजनीतिक लोगों ने भी इस मौके पर एमएस वर्मा को बधाई दी.

70 वर्ष की उम्र में जब सामान्य तौर पर लोगों की आंखों की रोशनी कम होने लगती है, कई प्रकार की बीमारियां घर कर जाती हैं, उस उम्र में रिकॉर्ड बनाने वाले एमएस वर्मा कहते हैं कि वे पिछले 20 सालों से अपने गुरु की प्रेरणा से इस कार्य को कर रहे हैं. सबसे पहले उन्होंने दीपक की लौ से नजरें मिलानी शुरू की. फिर सूर्य को सामान्य आंखों से देखने का अभ्यास किया और अब वह एक घंटे ही नहीं, कई घंटे तक बिना पलक झपकाए सूर्य को देख सकते हैं. रविवार को भी निगरानी कर रही टीम ने एक घंटे बाद रोका, नहीं तो यह क्रिया आगे भी जारी रह सकती थी.

एमएस वर्मा ने कहा कि नेशनल के बाद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने के लिए लोग प्रेरित कर रहे हैं. उन्होंने चैलेंज किया कि विश्व में कोई भी उनसे कहीं भी, कभी भी मुकाबला कर सकता है. उन्होंने इस क्रिया को योग की तांत्रिक क्रिया से संबंध रखने वाला बताते हुए इसे योगी राज कृष्ण की कृपा बताया और कहा कि अब वह मथुरा का नाम विश्व में रोशन करेंगे. उन्होंने बताया कि इस एक घंटे का रिकॉर्ड बनाने से पहले 21 जनवरी 2019 को प्रदीप बेलगावी ने सूर्य को बिना पलक झपकाए लगातार 10 मिनट तक देखने का रिकॉर्ड बनाया था.

Tags: Ajab Gajab news, Mathura news, Sun

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर