Home /News /uttar-pradesh /

अब मथुरा में Omicron की दहशत, 9 विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले, मचा हड़कंप

अब मथुरा में Omicron की दहशत, 9 विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले, मचा हड़कंप

मथुरा में मिले कोरोना मरीजों में अभी ओमिक्रान की पुष्टि नहीं हुई है.  (सांकेतिक तस्वीर)

मथुरा में मिले कोरोना मरीजों में अभी ओमिक्रान की पुष्टि नहीं हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

Mathura New COVID-19 Corona Strain Cases: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट की दस्तक से एक बार फिर हड़कंप मचने लगा है. यूपी के मथुरा जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव 10 मामले पाए गए हैं, जिनमें नौ विदेशी शामिल हैं. सभी के सेंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं. अभी तक मरीजों में नए ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन प्रशासन इसको लेकर सतर्क हो गया है. सभी मरीजों को आइसोलेट कर अलर्ट जारी कर दिया गया. इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

    मथुरा. कोरोना वायरस (Corona virus) के नए वेरिएंट की दस्तक से एक बार फिर हड़कंप मचने लगा है. लॉकडाउन जैसी पाबंदियों से अभी मुक्ति मिली ही थी कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट (New Variant) के मरीज मिलने के बाद शासन और प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया. यूपी के मथुरा जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव 10 मामले पाए गए हैं, जिनमें नौ विदेशी शामिल हैं. सभी के सेंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं. अभी तक मरीजों में नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन प्रशासन इसको लेकर सतर्क हो गया है.

    जानकारी के मुताबिक मथुरा वृंदावन के शीतल छाया में विदेश से आए 9 लोगों में कोरोना के लक्षण मिले हैं. एक अन्य व्यक्ति में भी कोरोना संक्रमण मिला. इसके बाद नमूने भेजे गए हैं. इन मरीजों में जो लक्षण देखने को मिले हैं वह कोरोना के नए वेरिएंट जैसे ही बताए जा रहे हैं, जिसके बाद हड़कंप मच गया. जांच में पॉजिटिव पाए गए सभी लोगों को होम आईसोलेट किया गया है.

    जेनोम सिकुएंसिंग के लिए सैंपल भेजकर पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. अभी तक पाए गए सभी कोरोना पॉजिटिव मामलों में नये वेरिएंट की पुष्टि नहीं हो सकी है. वहीं कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता बरते जाने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. नए वेरिएंट को लेकर सरकार की ओर से भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इसके साथ ही टेस्टिंग पर बल दिया जा रहा है.

    कोरोना प्रभारी डॉ भूदेव सिंह का कहना है कि मथुरा जनपद में अब तक 10 कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए हैं, जिनमें नौ विदेशी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना के नए संक्रमित मिलने के बाद हम पूरी तरह से सतर्कता बरत रहे हैं. स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और टेस्टिंग को और प्रभावी किया जा रहा है. भूदेव सिंह के अनुसार अभी तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों में नए वेरिएंट की पुष्टि नहीं हो सकी है. लक्षण जिस तरह से दिख रहे हैं उसको लेकर सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. लगातार उन पर नजर रखी जा रही है.

    Tags: Mathura New Corona Variant, Mathura news, UP Corona New Omicron Variant Alert, UP news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर