Home /News /uttar-pradesh /

मथुरा: होली से पहले बरसाना की गलियों में चढ़ा भगवा रंग

मथुरा: होली से पहले बरसाना की गलियों में चढ़ा भगवा रंग

प्रियाकुंड में चढ़ा भगवा रंग

प्रियाकुंड में चढ़ा भगवा रंग

बरसाना की यह लट्ठमार होली दुनिया भर में मशहूर है. लेकिन होली से पहले बरसाना के गलियों में भगवा रंग में रंग चुकी है. हर तरफ भगवा रंग के बैनर और पोस्टरों से पूरा शहर पट चुका है.

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इस बार मथुरा जिले के बरसाना में लट्ठमार होली खेलेंगे. वह 24 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे तक लट्ठमार होली कार्यक्रम में शामिल रहेंगे. बरसाना की यह लट्ठमार होली दुनिया भर में मशहूर है. लेकिन होली से पहले बरसाना के गलियों में भगवा रंग में रंग चुकी है. हर तरफ भगवा रंग के बैनर और पोस्टरों से पूरा शहर पट चुका है. वहीं जिला प्रशासन ने सीएम योगी के कार्यक्रम के मद्देनजर अपनी तैयारियां पूरी करने में जुटा हुआ है.

    मुख्यमंत्री के होली पर आगमन के मद्देनजर बरसाना को सजाया संवारा गया है. राधारानी की नगरी को स्वच्छ बनाने में प्रशासन ने पूरी ताकत लगा दी है. प्रियाकुंड में जल भर दिया है. यहां से श्रीजी मंदिर जाने वाला रास्ता दुरुस्त कर दिया गया है. मुख्यमंत्री के मथुरा आगमन से शहरवासियों में भी उत्साह का माहौल है. बता दें मथुरा की लट्ठमार होली 40 दिनों तक चलती है. इसके लिए यहां देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं.

    दरअसल मुख्यमंत्री प्रदेश के सांस्कृतिक पर्यटन की ब्रांडिंग में खुद जुटे हैं. अयोध्या में दिवाली मनाकर राम की नगरी को सांस्कृतिक विरासत की दृष्टि से दुनिया भर में चर्चा में ला चुके योगी अब कृष्ण नगर मथुरा-वृंदावन में होली मनाने जा रहे हैं.

     

     

    आपके शहर से (मथुरा)

    मथुरा
    मथुरा

    Tags: Mathura news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर