Home /News /uttar-pradesh /

COVID-19: दुनियाभर में ओमीक्रॉन की दहशत के बीच मथुरा में लौटा कोरोना, 3 विदेशी महिलाएं पाई गईं संक्रमित

COVID-19: दुनियाभर में ओमीक्रॉन की दहशत के बीच मथुरा में लौटा कोरोना, 3 विदेशी महिलाएं पाई गईं संक्रमित

कोरोना संक्रमण की वापसी से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

कोरोना संक्रमण की वापसी से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

COVID-19 Return in Mathura: कोविड-19 विभाग के नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव ने बताया कि तीन विदेशी महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इसके साथ ही उनके संपर्क में करीब 44 लोगों की टेस्टिंग की गई है. हालांकि ये महिलाएं कोरोना के किस वेरिएंट से संक्रमित हैं, इस बारे में पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

मथुरा. कान्हा की नगरी मथुरा-वृन्दावन में यूं तो कोरोना वायरस संक्रमण पूरी तरह से समाप्त हो गया था, लेकिन दुनिया भर में कोविड-19 के नए ओमीक्रॉन वेरिएंट को लेकर नई चिंता के बीच यहां भी 3 विदेशी नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना संक्रमण की वापसी से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

इस बारे में जानकारी देते हुए कोविड-19 विभाग के नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव ने बताया कि तीन विदेशी महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उन्होंने बताया कि मारिया देसम परादोस (47 साल), डुमोलिन फ्रेडरिक आर्मंड (44 साल) और उगने दौकाइट (30 साल) पंद्रह दिन की यात्रा पर वृंदानवन आये थे और वापसी से पहले उन्होंने कोविड-19 जांच करवायी. उन्होंने बताया कि उनमें से एक व्यक्ति शनिवार को और दो रविवार को संक्रमित पाए गए. इन तीनों के संपर्क में आये 44 लोगों के नमूने जांच के लिए लिए गए हैं. हालांकि ये महिलाएं कोरोना के किस वेरिएंट से संक्रमित हैं, इस बारे में पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है.

यूरोप की रहने वाली हैं तीनों महिलाएं
कोविड-19 से संक्रमित पाई गईं तीनों महिलाएं यूरोपीय देशों की रहने वाली हैं. बताया जा रहा है कि अपने देश जाने पर महिलाओं ने कोविड टेस्ट कराया था, तभी उनके कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई.

ये भी पढ़ें- ओमिक्रॉन के हैं 30 से ज्यादा म्यूटेंट, वैक्सीन लगवा चुके लोगों को भी कर सकता है संक्रमितः AIIMS प्रमुख

लखनऊ सहित सभी एयरपोर्ट पर अलर्ट
कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट के मद्देनजर यूपी में लखनऊ सहित विभिन्न इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन का निर्देश दिया है. इसके तहत अब हर यात्री की थर्मल स्क्रैनिंग की जाएगी और अंतरराष्‍ट्रीय यात्रियों को आठ दिनों के आइसोलेशन का भी पालन करना होगा.

ये भी पढ़ें- Omicron पर भारत ‘ALERT’, केंद्र ने राज्यों को दिए सख्त निर्देश, जानें नए वेरिएंट से जुड़ी खास बातें

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने रविवार को जारी आदेश में कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय और घरेलू टर्मिनल पर सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग कराई जाए. उन्‍होंने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय टर्मिनल पर सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर और घरेलू टर्मिनल पर लक्षणयुक्‍त पाये गये यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच निशुल्क कराई जाए.

उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय टर्मिनल पर पर सभी यात्रियों के आगमन पर उनका नाम, मोबाइल नंबर, स्थानीय पता और अंतिम गंतव्य का पूर्ण विवरण अंकित करने को कहा है और यह भी हिदायत दी है कि सभी अंतरराष्‍ट्रीय यात्रियों के लिए आठ दिनों के लिए घर में पृथक-वास का अनुपालन करने के लिए सूचित कर दिया जाए. आठ दिनों बाद इन अंतरराष्‍ट्रीय यात्रियों का निशुल्क पुन: आरटी पीसीआर जांच की जाएगी. अगर जांच पॉजीटिव आए तो प्रोटोकॉल के अनुरूप उनका उपचार सुनिश्चित किया जाएगा.

Tags: Corona in Mathura, Covid-19 Case, Omicron variant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर