मथुरा: फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव, कई ग्रामीणों की बिगड़ी तबीयत
Mathura News in Hindi

मथुरा: फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव, कई ग्रामीणों की बिगड़ी तबीयत
ग्रामीणों की बिगड़ी तबीयत

जानकारी के मुताबिक फरह के गांव नगला चंद्रभान के पास एक आइसक्रीम फैक्ट्री है. बताया जा रहा है कि आज सुबह फैक्ट्री में गैस पाइप टूट गया. इससे अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा.

  • Share this:
मथुरा के फरह क्षेत्र स्थित एक आइसक्रीम फैक्ट्री में शनिवार की सुबह अमोनिया गैस का रिसाव होने से करीब 2 दर्जन से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई. सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं कुछ लोगों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है, और वह फैक्ट्री को आबादी क्षेत्र से हटाने की मांग कर रहे है. घटना के बाद पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक फरह के गांव नगला चंद्रभान के पास एक आइसक्रीम फैक्ट्री है. बताया जा रहा है कि आज सुबह फैक्ट्री में गैस पाइप टूट गया. इससे अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा. धीरे धीरे अमोनिया गैस गांव नगला चंद्रभान में फैल गई. अमोनिया गैस फैलने से गांव के लोगों को दम घुटने लगा और सांस लेने में परेशानी होने लगी. देखते ही देखते एक साथ कई लोगों की हालत बिगड़ने लगी.

अस्पताल में भर्ती महिला




ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस और फैक्ट्री कर्मचारियों को सूचना दी. गैस रिसाव होने की सूचना पाकर इलाका पुलिस फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर बीमार लोगों को जिला अस्पताल भिजवाया है, जहां अब सभी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. मौके पर पहुंचे फायर बिग्रेड कर्मियों ने गैस रिसाव का काम शुरू किया और कुछ ही देर में गैस रिसाव पर काबू पाया. वहीं गैस रिसाव होने की घटना से आसपास के ग्रामीणों में दहशत है.
(रिपोर्ट: नितिन कुमार गौतम)

ये भी पढ़ें: 

जानिए कौन हैं मुलायम के करीबी पंधारी यादव, जिनके लिए काट दिया मौजूदा MP का टिकट

संभल: मोटी बीबी नहीं थी पसंद, भरी पंचायत में बोला तीन तलाक...

PHOTOS: काली रात को याद कर सिहर उठे पूर्वा एक्सप्रेस के यात्री, बोले- मौत से हुआ था सामना

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading