Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण के सहयोगी की गोली मारकर हत्‍या, मथुरा में मचा हड़कंप

UP Election: कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण के सहयोगी की गोली मारकर हत्‍या, मथुरा में मचा हड़कंप

चौधरी लक्ष्मी नारायण के सहयोगी का नाम रामवीर है और वह प्रधान थे. (ANI)

चौधरी लक्ष्मी नारायण के सहयोगी का नाम रामवीर है और वह प्रधान थे. (ANI)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान मथुरा बुरी खबर सामने आयी है. मथुरा की छाता सीट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे योगी कैबिनेट के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण (Chaudhary Laxmi Narayan) के सहयोगी और पैगांव के ग्राम प्रधान रामवीर (Ramvir) की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी है. इसके बाद इलाके में हड़कंम मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि वह कोकोलावनधाम में परिक्रमा करने के बाद शनिदेव के दर्शन के लिए गए थे. इसी बीच बदमाशों ने उन पर गोलियां चला दीं, जिसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

अधिक पढ़ें ...

    मथुरा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) के दौरान मथुरा से एक बुरी खबर सामने आयी है. दरसअल मथुरा की छाता विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे योगी कैबिनेट के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण (Chaudhary Laxmi Narayan) के सहयोगी की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी है. मथुरा पुलिस के मुताबिक, मृतक का नाम रामवीर (Ramvir) है और वह भाजपा कैंडिडेट के सहयोगी थे.

    जानकारी के मुताबिक, रामवीर मथुरा जिले के पैगांव के ग्राम प्रधान थे और इस बार उन्‍होंने भाजपा प्रत्याशी चौधरी लक्ष्मी नारायण के प्रस्तावक की भूमिका निभाई थी. बताया जा रहा है कि वह कोकोलावनधाम में परिक्रमा करने के बाद शनिदेव के दर्शन के लिए गए थे. इसी बीच बदमाशों ने उन पर गोलियां चला दीं, जिसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई. यही नहीं, जब तक वहां मौजूद श्रद्धालु कुछ समझ पाते तब तक हमलावर फरार हो चुके थे.

    मौके पर पहुंचा भारी पुलिस फोर्स
    चुनावी माहौल के बीच हुई इस हत्‍या से हड़कंप मच गया है. कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण के सहयोगी की हत्‍या के बाद माहौल शांत रखने के लिए चार थानों की पुलिस फोर्स बुलाई गई. इस दौरान मथुरा के एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के अलावा सीओ सिटी, एसपी देहात, सीओ छाता के अलावा कई आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. जबकि पुलिस जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी की बात कह रही है. साथ ही यह बात भी सामने आयी है कि रामवीर ने शुक्रवार को अपने गांव में भाजपा की एक सभा कराई थी.

    यूपी में कब-कब है वोटिंग
    यूपी में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

    पिछले विधानसभा चुनाव के ऐसे थे नतीजे
    यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

    Tags: BJP Candidate, Mathura news, Mathura police, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर