VIDEO: कोरोना को हराने हेमा मालिनी ने ब्रज वासियों से की हवन करने की अपील

बीजेपी सांसद हेमा मालिकी ने एक खास वीडियो शेयर किया है.

बीजेपी सांसद हेमा मालिकी ने एक खास वीडियो शेयर किया है.

Mathura News:  भाजपा सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) ने एक वीडियो शेयर करते हुए कोरोना को हराने ब्रज वासियों से हवन करने की अपील की है.

  • Share this:

मथुरा. 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day 2021) से पहले मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस और भाजपा सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में उन्होंने ब्रज वासियों से एक खास अपील की है. अपने वीडियो में हेमा मालिनी ने ब्रज वासियों से कोरोना महामारी को हराने तक हवन करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि धर्म और जाति से उठकर पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए हवन करें. इस उपाय का धर्म और जाति से कोई संबंध नहीं है. पर्यावरण को शुद्ध करने और मानवता को बचाने का सरल उपाय हवन है.

अपने वीडियो में हेमा मालिनी ने कहा, '5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है. इस अवसर पर मैं सारे ब्रज वासियों से एक विनती करना चाहती हूं. प्राचीन काल से हमारे देश में हवन करने की प्रथा को लाभदायक माना गया है. आज सारा विश्व एक महामारी झेल रहा है. इस कठिन समय में हम हर दूसरे दिन अपने घरों से पारिवारिक हवन करने का अनुरोध करती हूं'.

Youtube Video

बढ़ रहे मरीज
उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ब्लैक फंगस का कहर जारी है. पिछले 24 घंटे में इस फंगस ने 8 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक के आकड़ों की बात करें ब्लैक फंगस के कारण 32 मरीजों की जान जा चुकी है. सबसे डरावनी बात यह है कि इस बीमारी के कारण 30 लोगों का ऑपरेशन कर आंखें निकालनी पड़ी हैं. मरीजों का आंकड़ा 145 जा पहुंचा है. बीते गुरुवार को 7 नए मरीज भी बीएचयू के ब्लैक फंगस वार्ड में भर्ती कराए गए हैं. बीएचयू के सर सुंदर लाल अस्पताल में दो वार्ड बनाये गए हैं, जिनमें कुल 80 बेड हैं जो फुल हो चुके हैं. बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए नए वार्ड बनाए गए हैं, जिनमें बेड की संख्या 70 रखी गयी है. बीएचयू के सर सुंदर लाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके गुप्ता ने बताया कि हॉस्पिटल में मरीजों को पूरी सुविधा दी जा रही है. उनके इलाज के लिए पर्याप्त स्थान और बेड मौजूद हैं.

सावधानी ही उपचार




डॉ. केके गुप्‍ता ने बताया कि चूंकि हमने म्यूकरमाइकोसिस के बारे में पिछले कुछ हफ्तों में ही जाना है तो हमें संक्रमण रोकने के सारे उपाय करने चाहिए. मास्क पहनना बहुत जरूरी है. खास तौर पर जब हम धूल भरे इलाके में जाएं. ऐसा उनके लिए बहुत ही जरूरी है जो कोविड-19 की मध्यम से गंभीर बीमारी से हाल ही में ऊबरे हैं या जिनमें ऊपर बताए लक्षण दिख रहे हैं. जूते पहने, लंबे और पूरे पैंट पहनें, लंबी बांह की शर्ट पहनें और गार्डनिंग करते समय ग्लब्स जरूर पहनें. ब्लड शुगर लेवल कायम रखें और उसकी नियमित जांच कराएं. यह भी जरूरी है कि ज्यादा जोखिम वाले लोगों को चेतावनी संकेतों और लक्षणों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज