Home /News /uttar-pradesh /

2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी तैयार कर रही नई यूनिफॉर्म!

2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी तैयार कर रही नई यूनिफॉर्म!

बीजेपी के प्रेरणा स्रोत रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय के गांव नगला चंद्रभान में ये नई यूनिफॉर्म तैयार की जा रही है. इस यूनिफार्म को पहनकर बीजेपी नेता और पदाधिकारी चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे.

    2019 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं. इस बीच बीजेपी ने अलग ढंग से चुनाव प्रचार की तैयारी की है. इसी क्रम में बीजेपी नेताओं की नई यूनिफॉर्म तैयार की जा रही है. बीजेपी के प्रेरणा स्रोत रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय के गांव नगला चंद्रभान में ये नई यूनिफॉर्म तैयार की जा रही है. इस यूनिफार्म को पहनकर बीजेपी नेता और पदाधिकारी चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे.

    नई यूनिफॉर्म को तैयार करने के लिए दर्जनों कारीगर दिन-रात जुटे हुए हैं. जानकारी के अनुसार बीजेपी पदाधिकारियों की नई यूनिफॉर्म में काली टोपी, सफेद शर्ट, सलेटी हाफ और फुल पैंट होगी. इस यूनिफार्म को पहनकर बीजेपी के दिग्गज नेता पदाधिकारी कार्यकर्ता 2019 लोकसभा चुनाव के प्रचार की करेंगे.
    यहां के कारीगर बताते हैं कि बीजेपी की प्रचार सामग्री का एक हिस्सा पंडित दीनदयाल धाम की निर्माणशाला में तैयार किया जाता है. इसी निर्माणशाला से राज्य के कोने-कोने पर यूनीफार्म तैयार करके राज्यों मे भेजी जाती है, जिसमें झंडी, कुर्ता, पायजामा और नई यूनिफार्म भेजी जा रही है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद की यूनिफॉर्म भी यहीं तैयार होती है.

    कुर्ता पजामा की बिक्री के साथ 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कमर कस ली है. दर्जनों कारीगर मशीनों पर बैठकर इस समय नई यूनिफार्म तैयार करने में जुटे हुए हैं. यहां के अधिकारी बताते हैं कि फिलहाल जिन-जिन राज्यों से बीजेपी की प्रचार सामग्री का ऑर्डर आता है, तत्काल सामग्री भेज दी जाती है.  दीनदयाल धाम के निदेशक राजेंद्र कुमार कहते हैं कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के गणवेश का निर्माण यहां वर्षों से चल रहा है. समय-समय पर बीजेपी की तरफ से जो मांग आती है, हम उसे भी पूरा करते हैं. इस बार भी मांग आई है, जिसे हम पूरा कर रहे हैं. कार्य जारी है.

    Tags: BJP, RSS, VHP, मथुरा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर