Home /News /uttar-pradesh /

bsp expels 3 leaders including former mla rajkumar rawat from party nodark

Mathura: पूर्व विधायक समेत तीन नेताओं पर गिरी गाज, बसपा ने अनुशासनहीनता के आरोप में किया निष्कासित

बसपा से पूर्व विधायक राजकुमार रावत समेत तीन नेता निष्कासित.

बसपा से पूर्व विधायक राजकुमार रावत समेत तीन नेता निष्कासित.

BSP News: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान अनुशासनहीनता के आरोप में बसपा ने एक पूर्व विधायक समेत तीन नेताओं को निष्कासित कर दिया है. इसमें 2007 में गोकुल और 2012 में गोवर्धन से बसपा के विधायक रह चुके राजकुमार रावत (Rajkumar Rawat) के अलावा मथुरा सदर से चुनाव लड़ने वाले एसके शर्मा और छाता विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले सोनपाल शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के एक पूर्व विधायक समेत तीन नेताओं को अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. इस बात की जानकारी बसपा जिलाध्यक्ष योगेश कुमार ने दी है. बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बसपा ने अकेले दम पर 403 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वह सिर्फ एक सीट पर सिमट गयी थी.

बसपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि वर्ष 2007 में गोकुल और 2012 में गोवर्धन से बसपा के विधायक रह चुके राजकुमार रावत (Rajkumar Rawat) के साथ दो अन्य नेताओं-एसके शर्मा व सोनपाल को गुरुवार को पार्टी से निकालने का फैसला लिया गया. हालांकि, उनके निष्कासन की अवधि अभी तय नहीं की गई है.

योगेश कुमार के मुताबिक, निष्कासित नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की समीक्षा के लिए लखनऊ में बुलाई गई बैठक में शिरकत नहीं की.

एसके शर्मा ने चुनाव से पहले बदला पाला, अब निष्कासित
मालूम हो कि मथुरा की मांट विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी का टिकट नहीं मिलने से नाराज एसके शर्मा चुनाव से ऐन पहले बसपा में शामिल हुए थे. इसके बाद उन्‍होंने बसपा के टिकट पर मथुरा सीट से किस्मत आजमाई थी. हालांकि शर्मा ने 11 मार्च को ही बसपा की सदस्यता से इस्तीफा देने का दावा किया है. बसपा जिलाध्‍यक्ष ने बताया कि पार्टी से निष्कासित तीसरे नेता सोनपाल ने छाता विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था.

बहरहाल, यूपी विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को 273 जीत मिली है. इसमें से भाजपा ने 255, अपना दल (एस) ने 12 और निषाद पार्टी ने छह सीटें जीती हैं. वहीं,  सपा गठबंधन 125 सीटों पर कब्‍जा किया है. सपा को 111, आरएलडी को आठ और एबीएसपी को छह सीटें मिली हैं. इसके अलावा कांग्रेस और राजा भैया की पार्टी को दो दो सीटें पर जीत मिली है. वहीं, 403 सीटों पर अकेले दम भरने वाली बसपा को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली है. साल 2022 में बसपा को 13 फीसदी वोट मिला है.

Tags: BSP, Mathura news, Mayawati, UP Election Results 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर