लाइव टीवी

CAA विरोधियों को डिप्टी CM ने बताया मानसिक रोगी, कहा- अच्छे डॉक्टर से कराएं इलाज
Mathura News in Hindi

भाषा
Updated: January 19, 2020, 5:42 PM IST
CAA विरोधियों को डिप्टी CM ने बताया मानसिक रोगी, कहा- अच्छे डॉक्टर से कराएं इलाज
सीएए का विरोध करने वालों को डिप्टी सीएम की नसीहत

उप मुख्यमंत्री (Deputy CM) रविवार को यहां बांकेबिहारी तथा अन्य मंदिरों व आश्रमों में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे.

  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने फिर एक विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जो लोग संशोधित नागरिता कानून (CAA) के बारे में जानने के बाद भी इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं वे मानसिक रोगी हैं और उन्हें अपना इलाज कराने की जरूरत है. दिल्ली के शाहीन बाग के समान उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी महिलाएं सीएए और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NCR) के खिलाफ धरने पर बैठी हुई हैं.

अच्छे डॉक्टर को दिखाए CAA का विरोध करने वाले
मौर्य ने वृन्दावन में मीडिया से कहा, "नागरिकता कानून का विरोध करने वाले सब कुछ जानकर भी अनजान बनने का प्रयास कर रहे हैं, या फिर उनका मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है. इसके लिए उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाना चाहिए और ठीक तरह से अपना इलाज कराना चाहिए." उप मुख्यमंत्री रविवार को मथुरा ब्रज के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा करोड़ों रुपयों की लागत से कराए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा करने एवं बांके बिहारी तथा अन्य मंदिरों व आश्रमों में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे.

'CAA नागरिकता देने के लिए बनाया गया है'

हेलीकॉप्टर सेवा कंपनी पवनहंस के हेलीपैड पर मीडिया के सवालों के जवाब में मौर्य ने कहा, ‘विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के लिए यहां आए हैं.’ उन्होंने दिल्ली के समान लखनऊ में भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ महिलाओं द्वारा शुक्रवार की नमाज के बाद से बच्चों सहित धरना प्रारंभ करने के सवाल पर कहा,

‘मुझे लगता है कि जो लोग सीएए कानून का विरोध कर रहे हैं, वे सब कुछ जानकर भी अनजान बनने की कोशिश कर रहे हैं. क्योंकि, सब जानते हैं कि यह कानून नागरिकता छीनने का नहीं, नागरिकता देने के संबंध में बनाया गया है.’


उन्होंने आगे कहा, ‘वे इस प्रकार से दिखा रहे हैं कि यह कानून नागरिकता छीनने के लिए बनाया गया है. इससे स्पष्ट होता है कि वे जानकर अनजान बन रहे हैं या फिर उनका मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है. इसलिए उन्हें अच्छे डॉक्टर से मिलना चाहिए और भली प्रकार से इलाज कराना चाहिए.’ये भी पढ़ें: 

हम संविधान से अलग कोई सत्ता नहीं चाहते: मोहन भागवत

कंबल ले जा रही पुलिस की फोटो Viral, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #KAMBALCHOR_UPPOLICE

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 5:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर