पीएम के कार्यक्रम में मंच से गिरा कैमरा मैन, PM मोदी के कहने पर भी नहीं पहुंचा कोई डॉक्टर

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2019, 4:50 PM IST
पीएम के कार्यक्रम में मंच से गिरा कैमरा मैन, PM मोदी के कहने पर भी नहीं पहुंचा कोई डॉक्टर
पीएम मोदी के मंच से गिरा पत्रकार

प्रधानमंत्री ने खुद मंच से आह्वान किया कि उनके साथ डयूटी में चल रही एम्बुलेंस के डॉक्टर्स कैमरामैन का उपचार करें. लेकिन दुर्भाग्य की बात रही कि प्रधानमंत्री के कहने के बाद भी न तो कोई एम्बुलेंस आयी और न डॉक्टर.

  • Share this:
मथुरा. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) ने पशुओं में होने वाली विभिन्न बीमारियों के टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत की. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में कवरेज के दौरान उस समय स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खुल गयी जब दिल्ली से आये दूरदर्शन का कैमरामैन उमस और भीषण गर्मी के चलते 8 फीट ऊंचे मंच से एका एक गिर गया. करीब 10 मिनट तक वहां हो-हल्ला मचता रहा लेकिन कोई भी स्वास्थ्यकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा. मंच पर बैठे बाकी मीडियाकर्मी सुनील सक्सेना को कूलर से हवा देते रहे लेकिन पानी न मिलने की वजह से सुनील वहीं बेहोशी की हालात में पड़े रहे.

मौके पर मची अफरा तफरी के बाद प्रधानमंत्री ने खुद मंच से आह्वान किया कि उनके साथ डयूटी में चल रही एम्बुलेंस के डॉक्टर्स कैमरामैन का उपचार करें. लेकिन दुर्भाग्य की बात रही कि प्रधानमंत्री के कहने के बाद भी न तो कोई एम्बुलेंस आयी और न डॉक्टर. बाद में लोग सुनील सक्सेना को बाहर तक ले गए और करीब 20 मिनिट के बाद सुनील को होश आया और वो खड़े हुए. इसके बाद कैमरामैन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अब उनका उपचार चल रहा है.

फिलहाल अब कैमरामैन सुनील सक्सेना जिला अस्पताल में इलाज करा रहे है और खतरे से बाहर है. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर जब देश के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में स्वास्थ्य सेवाओं का यह हाल होगा तो आम स्थितियों में क्या हालात होता होगा. वहीं बड़ा सवाल यह है कि अभी तो एक कैमरामैन 8 मंच से गिरा था और यदि यही हादसा किसी मंत्री या और किसी वीवीआईपी के साथ घटा होता तो सरकार अभी तक दो चार लोगों पर कार्रवाई कर चुकी होती. अब देखना होगा कि प्रधानमंत्री के कहने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही पर क्या कोई कार्रवाई होगी?
(नितिन गौतम की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

बदायूं गैंगरेप पीड़िता ने मौत से पहले दिए बयान में बताई हैवानियत की दास्तां

महिला से अभद्रता केस में महंत आनंद गिरि आस्ट्रेलियाई कोर्ट से बरी
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 4:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...