मथुराः एक दिवसीय दौरे पर गोवर्धन के पहुंचे केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस

केंद्रीय मंत्री ने गोवर्धन सरकारी बस स्टैंड की दुर्दशा पर चिंता व्यक्त किया और बस स्टैंड को भव्य एवं सुंदर बनाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 11, 2018, 10:11 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 11, 2018, 10:11 PM IST
एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को गोवर्धन पहुंचे केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री केजे अल्फोंस और अतिरिक्त पर्यटन निदेशिका मीनाक्षी शर्मा ने जिले के विकास कार्यों का जायजा लिया. अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद केजे अल्फोंस ने गोवर्धन के दानघाटी के गिरिराज जी मन्दिर मे पूजा अर्चना की. उसके बाद कुसुम सरोवर और मानसी गंगा तीर्थ स्थलों का निरीक्षण भी किया. केंद्रीय मंत्री ने गोवर्धन सरकारी बस स्टैंड की दुर्दशा पर चिंता व्यक्त किया और बस स्टैंड को भव्य एवं सुंदर बनाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया.

यह भी पढ़ें-उत्‍तर प्रदेश में पर्यटकों के लिए 24X7 हेल्‍पलाइन सेवा शुरू

रिपोर्ट के मुताबिक एक दिवसीय दौरे पर गोवर्धन पहुंचे पर्यटन मंत्री अल्फोंस का काफिला सबसे पहले कुसुम सरोवर पहुंचा, जहां एक संस्था द्वारा संचालित स्कूल में शौचालयों और सफाई व्यवस्था को निरीक्षण किया और कुसुम सरोवर के विकास कार्य पर अधिनस्थ अधिकारियों से विस्तृत चर्चा करने के बाद उन्होंने बताया कि गोवर्धन को विश्व पटल पहचान दिलाने के परिपेक्ष्य में योजनाए तैयार की गईं हैं.

यह भी पढ़ें-UP Budget 2018: धार्मिक पर्यटन पर जोर, रामायण से लेकर सूफी सर्किट को तरजीह

केंद्रीय मंत्री के साथ गोवर्धन पहुंची अतिरिक्त पर्यटन निदेशिका मीनाक्षी ने बताया कि गोवर्धन के विकास के लिए 97 करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया है और बजट पास होते ही जल्द विकास कार्य शुरू किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि जाम की समस्या को देखते हुए जल्द ही गोवर्धन में ट्रॉमा ट्रेन संचालित होगी और पार्किंग स्थल बनाए जाएंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि कुसुम सरोवर पर भव्य पार्क बनाए जाने की योजना तैयार की गई है.

(रिपोर्ट-प्रवीण, मथुरा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर