मथुरा के शहीद पुष्पेंद्र सिंह के परिजनों को सीएम योगी ने दी 25 लाख रुपए की मदद

कुपवाड़ा के तंगधार इलाके में गश्‍त के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया. इस हमले में एक जवान पुष्पेंद्र सिंह को गोली लग गई. घायल जवान को तुरंत निकट के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

News18Hindi
Updated: August 14, 2018, 1:55 PM IST
मथुरा के शहीद पुष्पेंद्र सिंह के परिजनों को सीएम योगी ने दी 25 लाख रुपए की मदद
शहीद जवान पुष्पेंद्र सिंह Photo: Facebook
News18Hindi
Updated: August 14, 2018, 1:55 PM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा निवासी सेना के शहीद जवान पुष्पेन्द्र सिंह को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले इस वीर सपूत को हमेशा याद किया जाएगा. उन्होंने शहीद जवान के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए पुष्पेन्द्र सिंह के परिजनों के लिए 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है.

बता दें जम्मू कश्मीर में कुपवाड़ा के तंगधार इलाके में गश्‍त के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया. इस हमले में एक जवान पुष्पेंद्र सिंह को गोली लग गई. घायल जवान को तुरंत निकट के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुष्पेंद्र सौंख क्षेत्र के गांव खुटिया का रहने वाला था. गांव में पुष्पेंद्र सिंह के शहीद होने की खबर पहुंची तो मातम छा गया.पुष्पेंद्र वर्ष 2011 में सेना में भर्ती हुए थे. वह जाट रेजीमेंट में जवान थे. 27 साल के पुष्पेंद्र सिंह का विवाह 17 फरवरी 2016 को ही आगरा के गांव जोनई निवासी सुधा के साथ हुआ था.
अभी सात माह पहले ही पुष्पेंद्र की पत्नी सुधा ने पुत्र को जन्म दिया है.

पुष्पेंद्र सिंह के पिता राज मिस्त्री हैं. बड़े भाई बनवारी लाल रिक्शा चला कर किसी प्रकार परिवार के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करते हैं. पुष्पेंद्र के फौज में जाने के बाद परिवार वालों को हालात सुधरने की उम्मीद जगी थी लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था.

ये भी पढ़ें: 

यूपी में बाढ़ के हालात, घाघरा, गंगा समेत तमाम नदियां खतरे के निशान के ऊपर
Loading...
CM योगी के शहर में शहीद परिजनों का छलका दर्द, बोले- सरकार भूल गई अपना वादा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर