Home /News /uttar-pradesh /

Mathura News: सीएम योगी ने मथुरा को दी 411 करोड़ रुपये की सौगात, दिल्ली की केजरीवाल सरकार को लेकर कही यह बड़ी बात

Mathura News: सीएम योगी ने मथुरा को दी 411 करोड़ रुपये की सौगात, दिल्ली की केजरीवाल सरकार को लेकर कही यह बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले 4 साल में कई बड़े निर्णय लिए. (File)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले 4 साल में कई बड़े निर्णय लिए. (File)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वृंदावन में मथुरा के विकास के लिए 411 करोड़ रुपए की सौगात दी है. इसके अलावा उन्‍होंने वृंदावन के टूरिस्ट सेंटर में दूरदराज से आए संतों को अपने हाथों से भोजन भी परोसा.

मथुरा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) रविवार को मथुरा (Mathura) के वृंदावन पहुंचे, जहां उन्होंने यहां बांके बिहारी के दर्शन करने के बाद मथुरा के विकास के लिए 411 करोड़ रुपए की सौगात दी और कई योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री अयोध्या की तरह ही मथुरा और वृंदावन को भी बड़े तीर्थाटन स्थल के रूप में विकसित करना चाहते हैं. अपनी इस मंशा का खुलासा भी उन्होंने किया और कहा कि बृज क्षेत्र को भगवान श्री कृष्‍ण के साथ-साथ यमुना मईया का आशीर्वाद भी मिल रहा है. हमें बृजक्षेत्र को एक नया स्वरूप देना है. दुनिया के सामने एक उदाहरण देना है और यमुना जी की निर्मलता के लिए हम सबको मिल कर काम करना है.

यह ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यमुना नदी का जिक्र किया और यमुना के प्रदूषित हो रहे जल को लेकर दिल्ली सरकार पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि अगर कानपुर में नमामि गंगा कार्यक्रम के तहत गंगा निर्मल हो सकती है तो दिल्ली की सरकार यमुना जी की निर्मलता के लिए कार्य क्यों नहीं कर सकती. बस यमुना के लिए दिल्ली सरकार उपाय कर दे, बाकी हम करके दिखा देंगे. योगी ने कहा, यदि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार यमुना को अपने यहां शुद्ध कर ले, तो उत्तर प्रदेश में यमुना की स्थिति सुधारने की जिम्मेदारी हमारी है.

Exclusive: 2019 में नेताजी-अखिलेश को पीएम मोदी का विकल्प बनाना चाहता था- शिवपाल सिंह यादव

कानपुर जाइये देखिए गंगा की निर्मलता को हमने कैसे बचाया है, आज कोई भी सीवर का पानी गंगा जी मे नही गिरता. यमुना के जल को भी हम निर्मल बना देंगे. प्रदेश सरकार नदियों को अविरल और बचाने का काम प्रतिबद्धता से कर रही है. गंगा नदी इसका सबसे बड़ा उदाहरण है.

सीएम योगी ने अपने हाथों से परोसा भोजन
यमुना के जल को निर्मल बनाने का यह दावा सीएम योगी ने वृंदावन में आयोजित संतो के वैष्‍णव कुंभ में किया. सीएम ने वृंदावन के टूरिस्ट सेंटर में दूरदराज से आए संतों को अपने हाथों से भोजन भी परोसा. फिर मंच से संतों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बृज क्षेत्र के विकास के लिए तीर्थ विकास परिषद का उन्होंने गठन किया है. वृंदावन जिस सम्मान का हकदार है, वह सम्मान उसे और पूरे तीर्थ क्षेत्र को प्राप्त हो इसके लिए आपका सानिध्य ऐसे ही बना रहे. मुख्यमंत्री ने इस दौरान ध्वाजारोहण वैष्णव बैठक मेले का ध्वजारोहण किया. वैष्णवी कुंभ/ दिव्य कुंभ 16 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. यह कुंभ 25 मार्च तक चलेगा. योगी ने इस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर अपनी खुशी का इजहार भी किया.

सरकारें तो आती और जाती हैं
मथुरा में विकास कार्य कराने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृज तीर्थ विकास परिषद की बैठक भी की. जिसमें उन्होंने कहा कि पहले क्या होता था, आपको पता है, लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद हमने इसमे रुचि ली. जिसके परिणामस्वरूप हम सब ने मिलकर संतो के सानिध्य में इस कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई, जो आपके सामने है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकारें तो आती और जाती रहती हैं. विकास के काम भी कम और ज्यादा होते रहेंगे.

Tags: AAP, BJP, CM Arvind Kejriwal, CM Yogi, Mathura news, River Yamuna, UP news, Yogi adityanath, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर