CM योगी ने दिया बंदरों से बचने का फॉर्मूला, कहा- बजरंगबली की पूजा करें

सीएम योगी ने कहा कि बजरंगबली की पूजा और हनुमान चालीसा का पाठ करो, बंदर कभी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2018, 5:57 PM IST
CM योगी ने दिया बंदरों से बचने का फॉर्मूला, कहा- बजरंगबली की पूजा करें
सीएम योगी आदित्यनाथ
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2018, 5:57 PM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा में थे. यहां उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. कार्यक्रम के बाद उनके सामने लोगों ने मथुरों में बंदरों की समस्या रखी. इस पर सीएम योगी ने सलाह देते हुए कहा कि बजरंगबली की पूजा और हनुमान चालीसा का पाठ करो, बंदर कभी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे. उन्होंने संस्मरण सुनाया कि जब मैं गोरखपुर में कार्यालय में काम कर रहा था, तो एक बंदर मेरी गोद में आकर बैठ जाता था. मैंने कर्मचारी से भंडारे से केला मंगाकर दिया.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मथुरा-वृंदावन में बंदरों की बढ़ती संख्या यहां के स्थानीय लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बने हुए हैं. इस तरह की शिकायतें हमेशा से ही आती रही हैं. उन्होंने इस दौरान ये भी बताया कि मथुरा में 346 करोड़ 74 लाख 79 हजार रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया है.

भारत को ब्रज ने जो पहचान दी है, उसे बचाकर रखने की जिम्मेदारी है. योगी ने कहा, 'हमारे तीर्थस्थलों पर दुनियाभर से आने वाले श्रद्धालुओं को स्वच्छ वातावरण देने की जिम्मेदारी सामूहिक है. हर ब्रजवासी इस बात को कह सकता है कि हमारा इतिहास 5000 वर्ष से ज्यादा पुराना है. यहां के हर स्थल पर भगवान श्री कृष्ण जी का वास है.'

यह भी पढ़ें:

हापुड़ मॉब लिंचिंग: कासिम के भाई को कुचलने की कोशिश, केस दर्ज

हापुड़ लिंचिंग: SC ने दिया यूपी सरकार को नोटिस, दो हफ्ते में रिपोर्ट देने का आदेश

स्मृति ईरानी ने किया डिजिटल विलेज का शुभारंभ, बोलीं- मेरे लिए अमेठी ही मंदिर है
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर