जन्‍माष्‍टमी के रंग में रंगा मथुरा-वृंदावन, 24 अगस्त को CM योगी होंगे शामिल

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2019, 3:56 PM IST
जन्‍माष्‍टमी के रंग में रंगा मथुरा-वृंदावन, 24 अगस्त को CM योगी होंगे शामिल
जन्‍माष्‍टमी के रंग में रंगा मथुरा-वृंदावन

मंदिर के सेवायत पुजारी अशोक गोस्वामी ने बताया कि वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में आज की रात 12 बजे गर्भगृह में ठाकुर जी का महाभिषेक किया जाएगा. रात एक बज कर 55 मिनट पर मंगला आरती की जाएगी. इसके लिए मंदिर प्रबंधन ने रूपरेखा तैयार कर ली है.

  • Share this:
जन्‍माष्‍टमी का त्यौहार देश के कई हिस्सों में आज मनाई जा रही है. कृष्‍ण भक्‍तों के लिए ये दिन खास होता है. इस दिन मथुरा-वृंदावन में खास तौर पर आयोजन होते हैं. हर साल लाखों भक्‍त श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के पर्व पर वहां पहुंचते हैं. मथुरा में होने वाले श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार (24 अगस्त) को मथुरा आ रहे हैं. श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी (Shree Krishn Janmashtami) पर मथुरा स्थित श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान (Shri Krishna Janmsthan) की सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक चौबंद की गई है.

वृन्दावन के विश्वविख्यात ठाकुर बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami 2019) का पर्व शुक्रवार को मनाया जा रहा हैं. जिसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. मंदिर के सेवायत पुजारी अशोक गोस्वामी ने बताया कि वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में आज की रात 12 बजे गर्भगृह में ठाकुर जी का महाभिषेक किया जाएगा. रात एक बज कर 55 मिनट पर मंगला आरती की जाएगी. इसके लिए मंदिर प्रबंधन ने रूपरेखा तैयार कर ली है.

संस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती
संस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती


गोस्वामी ने बताया कि आरती के बाद रात दो बजे से सुबह साढ़े पांच बजे तक बांकेबिहारी के दर्शन किए जा सकेंगे. फिर सुबह सात बज कर 45 मिनट से दोपहर 12 बजे तक नन्दोत्सव मनाया जाएगा. नन्दोत्सव के अवसर पर मंदिर के कपाट खुलने और कान्हा के जन्म की खुशी में खिलौने, बर्तन, वस्त्र, रुपये, मिठाई, फल, मेवा लुटाए जाएंगे. दधिकांधा में केसर दही श्रद्धालुओं को दिया जाएगा.

CM योगी का मिनट-टू मिनट कार्यक्रम 
24 अगस्त को दोपहर 2 बजे मथुरा पहुंचेंगे.
दोपहर 2:10 पर वृंदावन मे टूरिस्ट फैसलिटेशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे.
Loading...

दोपहर 2:25 पर विजय कौशल महाराज की वृंदावन परिक्रमा मार्ग आश्रम सीएम योगी जाएंगे.
दोपहर 3:10 पर हेलीकॉप्टर से सीएम योगी वृंदावन से मथुरा पुलिस लाइन पहुंचेंगे.

राजस्थान से आए कलाकारों की प्रस्तुती
राजस्थान से आए कलाकारों की प्रस्तुती


दोपहर 3:25 पर पुलिस लाइन हेलीपैड से श्री कृष्ण जन्मस्थान कार द्वारा प्रस्थान करेंगे.
दोपहर 3:25 से 4:00 तक श्री कृष्ण जन्मस्थान में दर्शन और पूजा-अर्चना का कार्यक्रम रहेगा.
शाम 4:10 शाम से 5 तक रामलीला ग्राउंड के मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम, उद्बोधन, लोकार्पण शिलान्यास और दहीहंडी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. शाम  5:05 मिनट पर वह पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेंगे, यहां से वह आगरा के लिए रवाना होंगे.

(रिपोर्ट: नितिन गौतम)

ये भी पढ़ें

अखिलेश यादव से मिले ओमप्रकाश राजभर, गठबंधन को लेकर अटकलें तेज

शिमला में फरारी काट रहा था मेरठ बवाल कांड का मुख्य आरोपी सईद, गिरफ्तार

मिर्जापुर में बच्चों को नमक-रोटी परोसने पर सख्त सीएम योगी, मांगी एक्शन की रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 3:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...