COVID-19: मथुरा में कोरोना संक्रमण से एक महिला की मौत, अब तक 31 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा
Mathura News in Hindi

COVID-19: मथुरा में कोरोना संक्रमण से एक महिला की मौत, अब तक 31 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा
पंजाब में 15 नए मामले

महिला को आज सुपुर्द- ए खाक किया जाएगा. बता दें कि महिला का बेटा सेना में अफसर है. उनकी तैनाती फिलहाल विशाखापट्टनम शहर में है. इससे पहले एक और महिला की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गई थी.

  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जनपद में कोरोना वायरस (coronavirus) से पीड़ित 55 वर्षीय महिला की शनिवार देर रात मौत हो गई. कोरोना पॉजिटिव महिला को 27 अप्रैल से तबीयत बिगड़ने के बाद मथुरा के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दूसरी तरफ एक और संक्रमित के मिलने से मथुरा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या की बढ़कर 31 पर पहुंच गई है. महिला को आज सुपुर्द- ए खाक किया जाएगा. बता दें कि महिला का बेटा सेना में अफसर है. उनकी तैनाती फिलहाल विशाखापट्टनम शहर में है. इससे पहले एक और महिला की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गई थी.

जानकारी के मुताबिक शहर के मनोहपुरा इलाके में एक सैन्य कर्मी की मां की तबियत खराब होने पर सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. 55 वर्षीय महिला को एक सप्ताह पहले सर्दी, जुकाम, बुखार की शिकायत थी. महिला सैन्य अस्पताल में अपना उपचार कराने के लिए गई थी. चूंकि महिला का बेटा सेना में हैं।. हालात देखकर महिला को भर्ती कर लिया. 28 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैन्य अस्पातल पहुंच कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा. शुक्रवार शाम को जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हो गई और उसमें महिला कोरोना से संक्रमित पाई गई.

यूपी में कुल एक्टिव केसों की संख्या 1756



इससे पहले शनिवार को प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 127 नए मामले आए हैं. प्रदेश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या इस समय 1756 है. अब तक ठीक होने के बाद 656 लोग डिस्चार्ज किये जा चुके हैं. रोग से मरने वालों की संख्या 43 है. कुल कैसेस की संख्या 2455. अब तक 64 जिलों में संक्रमण के मामले हैं. एल-1 से लेकर एल-3 तक के चिकित्सालयों की क्षमता लगातार बढ़ायी जा रही है. संक्रमण रोकने के लिए जो भी सुरक्षा उपकरण हैं वह जरूरत के अनुसार हर जगह उपलब्ध है.
ये भी पढ़ें:

Lockdown 3.0: योगी सरकार की बड़ी पहल, 15 से 20 लाख श्रमिकों को रोजगार देने की तैयारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading