Covid-19 Update: मथुरा जेल में 52 और विचाराधीन कैदी कोरोना वायरस से हुए संक्रमित

हालांकि, बाकी जिन अस्पतालों में विचाराधीन कैदियों को भर्ती कराया गया है, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

हालांकि, बाकी जिन अस्पतालों में विचाराधीन कैदियों को भर्ती कराया गया है, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

COVID-19 Update: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर (Gaurav Grover) ने कहा कि अधिकतर विचाराधीन कैदी जेल के कोविड देखभाल केंद्र में भर्ती हैं.

  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश की मथुरा जेल (Mathura Jail) में बंद 52 और विचाराधीन कैदी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. रविवार को सामने आई ताजा रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है. अधिकारियों ने बताया कि इन कैदियों को क्‍वारंटीन किया गया है. उन्होंने बताया कि करीब 10 दिन पहले भी 46 विचाराधीन कैदी (46 Undertrials) संक्रमित पाए गए थे. वहीं, हाल ही में मथुरा के केएम मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराए गए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्य एवं पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि अधिकतर विचाराधीन कैदी जेल के कोविड देखभाल केंद्र में भर्ती हैं. हालांकि, बाकी जिन अस्पतालों में विचाराधीन कैदियों को भर्ती कराया गया है, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

इससे पहले पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा मंडल कारागार शिफ्ट किए गए माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (COVID-19 Positive) आई थी. जेल प्रशासन ने शनिवार को मुख़्तार अंसारी समेत अन्य कैदियों की कोरोना जांच करवाई थी. मुख़्तार के साथ तीन अन्य कैदियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. फिलहाल अंसारी को बैरक नंबर 16 में आइसोलेशन में रखा गया है और डॉक्टरों की सलाह पर इलाज किया जा रहा है. गौरतलब है कि मुख़्तार अंसारी को बांदा जेल के बैरक नंबर 16 के तन्हाई सेल में रखा गया है.  हालांकि, अभी जेल प्रशासन का कहना है कि मुख़्तार का टेस्ट करवाया गया था. अभी उनके पास रिपोर्ट नहीं आई है. लेकिन  न्यूज़ 18 के हाथ लगी रिपोर्ट में मुख़्तार का भी नाम है.

शनिवार देर शाम बांदा जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंडल कारागार में लगभग 40 बंदियों के कोरोना सैपल जांच के लिए लिए थे, जिसमें मुख्तार अंसारी का भी सैंपल लिया गया था. मुख्तार अंसारी के साथ 3 अन्य बंदी कोरोना की चपेट में आए हैं, जिसके बाद मंडल कारागार में हड़कंप मचा हुआ है. फिलहाल अब तक मुख्तार अंसारी को उसकी बैरिक नंबर 16 में जहां रहता था, वहीं रखा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज