• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Krishna Janmashtami: मथुरा में प्रकट भए नंदलाला, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम

Krishna Janmashtami: मथुरा में प्रकट भए नंदलाला, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम

जन्माष्टमी के मौके पर मंदिरों में खास सजावट की गई, साथ ही कोरोना का देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया.

जन्माष्टमी के मौके पर मंदिरों में खास सजावट की गई, साथ ही कोरोना का देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया.

Mathura News: जन्माष्टमी का पर्व मनाने के लिए देशभर से श्रद्धालु पहुंंचे मथुरा, मंदिरों में शाम से लगा तांता, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर भगवान के दर्शन करते नजर आए लोग.

  • Share this:

    मथुरा. कृष्‍ण जन्माष्टमी को लेकर मथुरा-वृंदावन में सोमवार को आयोजनों की धूम रही. इस दौरान पूरा शहर रंग बिरंगी रौशनी से नहाया दिखा. शाम होते ही वृंदावन के मंदिरों की सजावट देखते ही बन रही थी. जन्माष्टमी के मौके पर कई धार्मिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. पूरे देश में मनाए जाने वाले इस पर्व का मथुरा में खास महत्व है. माना जाता है कि कृष्‍ण भगवान ने यहीं जन्म लिया था और इसी के चलते यहां पर लोगों की आस्‍था देखते ही बनती है. जन्माष्टमी पर देश भर से लोग मथुरा वृंदावन पहुंचते हैं. ऐसा ही नजारा सोमवार को भी रहा शाम होते होते श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिरों में जुटने लगी.

    नगर के सभी मन्दिरों को सजाया गया है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोग कृष्ण भगवान के दर्शन नजर आए. सुबह से ही आज लोगों ने व्रत रख अपने घर में तरह-तरह की मिठाइयां बनाईं. मंदिरों में बनाई गई झांकियों में कन्हैया के बाल रूप और उस दौरान घटी घटनाओं को अलग-अलग तरीके से पेश किया गया है.

    रात 12 बजे से विशेष आयोजन
    इस दौरान रात 12 बजे से सभी मंदिरों में विशेष आयोजन हैं. इस दौरान भगवान का भोग लोगों में बांटा जाएगा साथ ही विशेष आर्ती भी की जाएगी. वहीं लोगों को दर्शनों में समस्या न हो इसके लिए अलग अलग लाइन का ‌सिस्टम किया गया है. साथ ही वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी और वॉलेंटियर्स लगातार सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना नियमों को ध्यान में रखते हुए लोगों से दर्शनों की अपील कर रहे हैं.

    ट्रैफिक की भी व्यवस्‍था
    श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक की भी विशेष व्यवस्‍था की गई है. बांके बिहारी मंदिर की तरफ जाने वाली सड़क पर गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई है. साथ ही यहां पर बैट्री चलित गाड़ियों को लगाया गया है, जिससे मंदिर जाने वाले लोगों को समस्या नहीं हो.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज