मथुरा में बोले डिप्टी सीएम- शिक्षा में बेहतरी की ओर बढ़ रहा प्रदेश, 3 साल में हुए कई बदलाव
Mathura News in Hindi

मथुरा में बोले डिप्टी सीएम- शिक्षा में बेहतरी की ओर बढ़ रहा प्रदेश, 3 साल में हुए कई बदलाव
यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने मथुरा में जीएलए यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शिरकत की.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Deputy CM Dinesh Sharma) ने योगी सरकार के 3 साल के कार्यकाल (Yogi Adityanath Government) में शिक्षा के क्षेत्र में अहम बदलावों की दी जानकारी. मथुरा (Mathura) में एक कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ने उच्च शिक्षा (Higher Education) के क्षेत्र निजी यूनिवर्सिटी को बेहतर काम करने की सलाह दी.

  • Share this:
मथुरा. प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Deputy CM Dinesh Sharma) ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार के 3 साल के कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में व्यापक सुधार हुआ है. प्रदेश में शिक्षा की स्थिति बेहतर हुई है. कई बदलाव हुए हैं. डिप्टी सीएम रविवार को मथुरा (Mathura) में स्थित जीएलए यूनिवर्सिटी के आठवें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश (Uttar Pradesh) के निजी विश्वविद्यालयों को सलाह दी कि वे उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरी के लिए काम करें. इस मौके पर उन्होंने 15 मेधावी छात्रों को गोल्ड मेडल और 15 को सिल्वर मेडल प्रदान किया. दीक्षांत समारोह में 3262 विद्यार्थियों को उपाधियां दी गईं. वहीं, ज्वाइंट एडवांस टेक्नोलॉजी सेंटर के निदेशक मो. हफीजुर्रहमान और सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया के महानिदेशक डॉ. ओमकार राय को डिलीट की मानद उपाधि दी गई.

नकल-विहीन परीक्षाएं होंगी
समारोह में अपने संबोधन के दौरान डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा की स्थिति की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की आगामी परीक्षाएं नकल-विहीन होंगी. इसके लिए सरकार ने सेंट्रलाइज्ड मॉनिटरिंग सेंटर बनाया है. परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों के साथ वॉयस रिकॉर्डिंग की सुविधा रहेगी. परीक्षा फरवरी में शुरू होगी और अप्रैल में रिजल्ट आ जाएंगे. समय पर परिणाम देने के लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर रखी है. दीक्षांत समारोह में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति नारायण दास अग्रवाल और कुलसचिव अशोक कुमार सिंह भी मौजूद थे.

राहुल गांधी पर हमला
समारोह के बाद मीडिया के साथ बातचीत में डिप्टी सीएम ने कांग्रेस की दिल्ली में हुए रैली और राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है राहुल ने जो कहा, वह सही है क्योंकि सावरकर होने के लिए उन्हें कई जन्म लेने होंगे. देश के लिए समर्पित होना पड़ेगा.' राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर दिनेश शर्मा ने कहा कि इस बयान के लिए कांग्रेस नेता को माफी मांगनी चाहिए. इसके अलावा डिप्टी सीएम ने प्रदेश में ठंड से गौवंश की मौत पर कहा कि राज्य में पहली बार कान्हा योजना के तहत गौशाल निर्माण, गौवंश के संरक्षण और गौमूत्र से बनने वाले पदार्थों पर सरकार ध्यान दे रही है.



ये भी पढ़ें -

UP चुनावः मिशन 2022 के लिए बीजेपी ने बनाया यह 'खास प्लान', नेताओं को सौंपा जिम्मा

क्रिकेटर प्रवीण कुमार बोले- मैंने बच्चे को धक्का नहीं दिया, मारपीट के सभी आरोप झूठे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading