अपना शहर चुनें

States

रूस छोड़कर आईं वृंदावन, फिर 'भगवान कृष्‍ण से मिलने' के लिए छठी मंजिल से लगा दी छलांग

वृंदावन में भगवान कृष्‍ण से मिलने के लिए विदेशी महिला ने की आत्‍महत्‍या.
वृंदावन में भगवान कृष्‍ण से मिलने के लिए विदेशी महिला ने की आत्‍महत्‍या.

Mathura News: भगवान से मिलने के लिए कोई आत्‍महत्‍या कर सकता है. इस बात पर यकीन करना मुश्किल है, लेकिन वृंदावन में रूसी मूल की विदेशी महिला के कान्‍हा से मिलने की इच्‍छा के चलते आत्‍महत्‍या करने का मामला सामने आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 1:42 PM IST
  • Share this:
मथुरा. ईश्‍वर से मिलने की इच्‍छा में लोगों ने अपने-परिवार और शहर छोड़ दिए, ऐसा तो आपने सुना होगा लेकिन कान्‍हा से मिलने के लिए आत्‍महत्‍या का पहला मामला सामने आया है. वृंदावन कोतवाली इलाके के रमणरेती क्षेत्र में रूसी मूल की विदेशी महिला (Russian Woman) ने आत्‍महत्‍या कर ली. कहा जा रहा है कि विदेशी महिला के द्वारा आत्महत्या (Suicide) किये जाने का कारण उसकी भगवान कृष्‍ण (Lord Krishna) से मिलने की इच्‍छा थी. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और रशियन दूतावास के जरिये परिवार को सूचना दी जा रही है.

रूस की रहने वाली 40 वर्षीय तान्या हेमेलोस केआ एक साल पहले वृन्दावन (Vrindavan) आई और यहां की रशियन बिल्डिंग में रहकर कृष्ण भक्ति करने लगीं. तान्या हेमेलोस केआ शनिवार को रशियन बिल्डिंग की छठी सबसे ऊंची मंजिल पर और उसने वहाँ से छलांग लगा दी. तान्या हेमलोस केआ द्वारा 6वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और आत्महत्या किये जाने की जानकारी में जुट गई. वहीं इस मामले की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम और एलआईयू की टीम भी पहुंच गयीं. मौके पर पहुंची पुलिस को जानकारी मिली कि तान्या पिछले कुछ दिनों से अपने दोस्तों से कान्हा ( भगवान) जी से मिलने की बात कह रही थी और शनिवार को उसने आत्महत्या कर ली.

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह का कहना है कि थाना वृन्दावन क्षेत्र में रशियन बिल्डिंग जिसको वृन्दावन धाम अपार्टमेंट कहते हैं. इसमें तान्या हेमोलॉस केआ रहती थी. शनिवार शाम करीब 7 बजे उसने बिल्डिंग के टॉप फ्लोर कूदकर आत्‍महत्‍या  कर  ली.  प्रथम द्रष्‍टया  तो यह सुसाइड ही लग रहा है. हालांकि एलआईयू और जो भी टीमें हैं सभी  जांच में जुटे हुए हैं. पुलिस इस मामले में यह जानने की कोशिश कर रही है कि तान्या हेमोलॉस ने क्या आत्महत्या ही की है और अगर आत्महत्या की है तो क्या मौत का कारण भगवान (Lord Krishna) से मिलने की चाहत है या कुछ और वजह रही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज