लाइव टीवी

CAA के खिलाफ भाषण मामले में गिरफ्तार डॉ. कफील खान की हुई जमानत पर लटकी रिहाई
Mathura News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 9:04 PM IST
CAA के खिलाफ भाषण मामले में गिरफ्तार डॉ. कफील खान की हुई जमानत पर लटकी रिहाई
डॉ कफील खान मथुरा जेल से रिहा हो गए हैं.

डॉ. कफील खान को यूपी एसटीएफ ने बीते 29 जनवरी को मुंबई हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया था. उन पर पिछले साल 12 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. इसके बाद सिविल लाइंस थाने में कफील खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के निलंबित बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील खान (Dr. Kafeel Khan) की रिहाई को लेकर आदेश मथुरा जेल (Mathura Jail) पहुंच चुका है. लेकिन इसके बाद काफी इंतजार के बाद भी बुधवार को डॉ कफील खान की रिहाई नहीं हो सकी है. उधर डॉ कफील की रिहाई को लेकर परिजनों ने चुप्पी साध ली है. बता दें डॉ कफील को अलीगढ़ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सोमवार को जमानत दी थी. डॉ. कफील खान को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बीते 29 जनवरी को मुंबई हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया था. उन पर पिछले साल 12 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. इसके बाद सिविल लाइंस थाने में कफील खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

मुंबई से गिरफ्तारी होने के बाद डॉ. कफील खान को अलीगढ़ लाया गया. अलीगढ़ जेल में कुछ मिनट बिताने के बाद उन्हें तत्काल मथुरा जेल स्थानांतरित (ट्रांसफर) कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि ऐहतियातन ऐसा किया गया क्योंकि उस समय एएमयू में सीएए विरोधी प्रदर्शन जारी थे. अलीगढ़ जेल में कफील खान की मौजूदगी से कानून व्यवस्था को लेकर खराब स्थिति पैदा हो सकती थी.

कफील खान ने ये दिया था भाषण
पुलिस की ओर से दर्ज मुकदमे में कहा गया कि एएमयू में अपने भाषण में डॉ. कफील खान ने कथित तौर पर कहा था कि 'मोटा भाई' सबको हिंदू और मुसलमान बनने की सीख दे रहे हैं, इंसान बनने की नहीं. कफील ने यह भी कहा था कि सीएए के खिलाफ संघर्ष हमारे अस्तित्व की लड़ाई है.

इनपुट: नितिन गौतम
इनपुट: भाषा

ये भी पढ़ें:गैर सब्सिडी गैस सिलेंडर महंगे होने पर मायावती बोलीं- क्रूर कदम

गोमती रिवर फ्रंट प्राधिकरण पर योगी सरकार को सपा ने दी ये नसीहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 12:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर