Home /News /uttar-pradesh /

लखीमपुर में कुचले गए किसानों की अस्थियां लेकर जा रहे लोगों की मथुरा टोल पर झड़प, बवाल

लखीमपुर में कुचले गए किसानों की अस्थियां लेकर जा रहे लोगों की मथुरा टोल पर झड़प, बवाल

किसानों की अस्थियां लेकर जा रहे किसानों का मथुरा टोल पर जोरदार हंगामा.

किसानों की अस्थियां लेकर जा रहे किसानों का मथुरा टोल पर जोरदार हंगामा.

Mathura Mahuan Toll farmer protest: लखीमपुर खीरी में कुचले गए किसानों की अस्थियां यमुना में विसर्जित करने जा रहे किसानों की मथुरा के महुअन टोल प्लाजा पर झड़प हो गई. इस पर भारतीय किसान यूनियन के सेकड़ों लोगों ने टोल पर कब्जा कर लिया. पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत कराया.

अधिक पढ़ें ...

    मथुरा. मथुरा (Mathura) के फरह इलाके में स्थित महुअन टोल प्लाजा (Mahuan Toll Plaza) पर किसानों ने हंगामा कर दिया. रविवार को भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों लोगों ने टोल पर कब्जा कर लिया, जिसके बाद पूरे टोल को फ्री कर दिया गया. साथ ही भाकियू के लोगों ने हाइवे 2 को जाम दिया. किसानों ने टोल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. उन्होंने टोल कर्मियों पर बदसलूकी का आरोप लगाया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें समझाने की कोशिश की. काफी देर के बाद पुलिस ने किसानों का गुस्सा शांत कराते हुए जाम खुलवाया.

    जानकारी के मुताबिक लखीमपुर खीरी कांड में किसानों की मौत के बाद अस्थि कलश यात्रा निकाली जा रही थी. रविवार को भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के लोग मथुरा के महुअन टोल पर पहुंचे तो वहां टोल देने को लेकर उनकी बहस हो गई. इसी दौरान भाकियू नेताओं की टोल कर्मियों से झड़प हो गई. इसके बाद किसान आक्रोशित हो गए और उन्होंने वहीं पर प्रदर्शन शुरू कर दिया. जहां पर उनकी मांग थी कि जिस तरह से टोल कर्मियों ने भाकियू के नेताओं के साथ जो बदसलूकी है उसको लेकर वो खासे आक्रोशित हैं. वहीं टोल जाम करने की सूचना जैसे ही स्थानीय पुलिस को लगी तो स्थानीय थानां इंचार्ज सहित पुलिस मौके पर पहुंच गई.

    आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचले जाने से हुई उनकी मौत के बाद उनकी अस्थि कलश लेकर मथुरा यमुना में गोकुल बैराज पर विसर्जन करने जा रहे थे. आगरा के भाकियू जिला अध्यक्ष जब अपने काफिले के साथ मथुरा आ रहे थे तो महुअन टोल प्लाजा पर उनसे टोल बसूलने को लेकर कर्मचारियों से बहस हो गई. जिसके बाद जहां भाकियू के नेता बड़ी संख्या में टोल पर पहुंच गए. उन्होंने टोल कर्मियों के खिलाफ आंदोलन करते हुए हाइवे जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. किसान नेताओं ने टोल बूथ पर कब्जा कर लिया. किसान नेताओं ने आगरा से दिल्ली जाने वाले सभी बूथों को फ्री कर दिया. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. इस दौरान अधिकारियों ने किसान नेताओं को समझाया. काफी देर बाद किसानों को समझाकर शांत किया जा सका.

    Tags: Bharatiya Kisan Union, Lakhimpur kheri violence, Lakhimpur News, Mathura news, Rakesh Tikait, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर