लाइव टीवी
Elec-widget

मथुरा में सामने आया भ्रूण परीक्षण का मामला, अस्पताल संचालक गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 25, 2019, 12:41 PM IST
मथुरा में सामने आया भ्रूण परीक्षण का मामला, अस्पताल संचालक गिरफ्तार
अस्पताल संचालक गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक फोटो)

भारी पुलिस सुरक्षा के बीच टीम ने पहले भ्रूण परीक्षण के साक्ष्य जुटाने के लिए स्टिंग ऑपरेशन (Sting Operation) करने का निर्णय लिया था.

  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम के तहत कन्या भ्रूण हत्या पर (Feticide) लगाम लगाने के लिए गठित की गई टीम ने रविवार को गोस्वामी नर्सिंग होम (Nursing home) में स्टिंग ऑपरेशन किया. इस दौरान टीम ने लिंग परीक्षण किए जाने का खुलासा करते हुए अस्पताल के मालिक एवं मुख्य चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के मुताबिक, भारी पुलिस सुरक्षा के बीच टीम ने पहले भ्रूण परीक्षण के साक्ष्य जुटाने के लिए स्टिंग ऑपरेशन करने का निर्णय लिया था. उन्होंने एक गर्भवती महिला का भ्रूण परीक्षण कराने के लिए अस्पताल के कर्मचारी राजवीर उर्फ कर्मवीर से मुलाकात कर 16 हजार रुपए में मामला तय कर लिया. इसके बाद जैसे ही उसकी सूचना पर अस्पताल के मालिक डॉ. उपेंद्र गोस्वामी पूरी तैयारी कर लिंग परीक्षण करने लगे तो उन्हें दबोच लिया गया और अल्ट्रासाउण्ड मशीन को भी सील कर दिया गया.

सूचनाएं मिल रही थीं
टीम का नेतृत्व करने वाले वरिष्ठ अधिकारी डॉ. संजय शर्मा ने बताया, ‘‘हमें काफी लंबे समय से गोस्वामी नर्सिंग होम में मोटी रकम वसूल कर लिंग परीक्षण किए जाने की सूचनाएं मिल रही थीं.  हकीकत का पता लगाने के लिए एक दंपति को लिंग परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा गया, जिसमें इसका खुलासा हुआ. अब नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है.’’ वहीं, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी (एसीएमओ) डॉ. देवेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में चिकित्सक उपेन्द्र गोस्वामी सहित उनकी पत्नी अंजू गोस्वामी और राजवीर के विरुद्ध कोसीकलां थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.


(इनपुट- भाषा)
ये भी पढ़ें- 

Loading...




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...