Home /News /uttar-pradesh /

VIDEO: वृंदावन का बांके बिहारी मंदिर बना अखाड़ा, दक्षिणा को लेकर पुजारियों में चले लात घूंसे

VIDEO: वृंदावन का बांके बिहारी मंदिर बना अखाड़ा, दक्षिणा को लेकर पुजारियों में चले लात घूंसे

वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में मारपीट.

वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में मारपीट.

Mathura News: पीड़ित मोहित गोस्वामी ने बताया कि मैं भक्तों की भांति दर्शन करने गया था. लेकिन वहां पर इस समय से सेवायत गोस्वामियों द्वारा मुझे रोक दिया गया और भक्तों से एक-एक हजार रुपए लेकर भगवान बांके बिहारी के चरण छूने दिए जा रहे थे. बता दें कि बांके बिहारी मंदिर में सेवा का अधिकार सारस्वत ब्राह्मण समाज के गोस्वामियों को है. यहां तीन समय की प्रतिदिन सेवा है. शृंगार , राजभोग और शयन भोग. शृंगार की सेवा अधिकांश राजभोग की सेवा करने वाले ही करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

मथुरा. वृंदावन (Vrindavan) के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) में सोमवार को एक बार फिर अखाड़ा बन गया. जहां पुजारियों में दक्षिणा को लेकर विवाद के दौरान जमकर लात घूंसे चले. इस दौरान आधे घंटे तक मंदिर के पट बंद रहे. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद पूरा मंदिर प्रशासन हरकत में आ गया है. वृंदावन थाना कोतवाली में दूसरे पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. मंदिर परिसर में एक गेट नंबर-1 तक अफरा तफरी मच गई. वीडियो वायरल में देखा जा सकता है कि सेवायत गोस्वामी के लोग और यात्री लेकर आये गोस्वामी के बीच किस तरह मारपीट हो रही है.

करीब 15 मिनट तक हुए इस हंगामे को वहां मौजूद अन्य गोस्वामियों ने शांत किया. मारपीट की घटना की जानकारी मिलते ही मोहित गोस्वामी के परिजन भी मंदिर पहुंच गए और मारपीट में घायल हुए मोहित को लेकर थाने पहुंच गए. जहां मोहित गोस्वामी ने शैलेन्द्र गोस्वामी सहित करीब आधा दर्जन लोगों के खिलाफ तहरीर दी.

इस मारपीट में जहां मोहित गोस्वामी के कई चोटें आई हैं. वहीं उसके दांत टूटने की भी शिकायत की गई है. पुलिस के द्वारा जहां गोस्वामी की शिकायत पर जांच पड़ताल की जा रही है.

तिकुनिया हिंसा: SIT ने 5000 पेज की चार्जशीट दाखिल की, मंत्री के बेटे आशीष को बनाया मुख्य आरोपी

पीड़ित मोहित गोस्वामी ने बताया कि मैं भक्तों की भांति दर्शन करने गया था. लेकिन वहां पर इस समय से सेवायत गोस्वामियों द्वारा मुझे रोक दिया गया और भक्तों से एक-एक हजार रुपए लेकर भगवान बांके बिहारी के चरण छूने दिए जा रहे थे. बता दें कि बांके बिहारी मंदिर में सेवा का अधिकार सारस्वत ब्राह्मण समाज के गोस्वामियों को है. यहां तीन समय की प्रतिदिन सेवा है. शृंगार , राजभोग और शयन भोग. शृंगार की सेवा अधिकांश राजभोग की सेवा करने वाले ही करते हैं.

Tags: CM Yogi, Hindu Temple, Mathura news, Mathura police, Most viral video, Up crime news, UP news, UP police, Yogi government, मथुरा

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर