लाइव टीवी

मथुरा में रहकर पढ़ाई करने वाली राजस्थान की छात्रा ने की खुदकुशी

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 18, 2019, 10:24 AM IST
मथुरा में रहकर पढ़ाई करने वाली राजस्थान की छात्रा ने की खुदकुशी
छात्रा राजस्थान के भरतपुर जिले की रहने वाली थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. घटना जिले के जैत चौकी क्षेत्र के गांव राल की है. बताया जा रहा है कि मृतक छात्रा राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) जिले की रहने वाली थी.

  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. घटना जिले के जैत चौकी क्षेत्र के गांव राल की है. बताया जा रहा है कि मृतक छात्रा राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) जिले की रहवने वाली थी. जिले के आस्थावान कुम्हेर निवासी चंद्रभान की 18 वर्षीय पुत्री मथुरा में रह कर पढ़ाई कर रही थी.

इस घटना के बारे में बताते हुए ग्रामीणों ने जानकारी दी कि छात्रा ने कमरे में लगे पंखे के हुक में दुपट्टे को बाधकर फांसी के फंदे पर लटकर खुदकुशी कर ली. ग्रामीणों ने बताया कि प्रियंका अपनी छोटी बहन के साथ गांव राल में रहकर महर्षि दयानंद सीनियर सेकेंड्री स्कूल से डीएड की पढ़ाई कर रही थी. छोटी बहन घर पर गई हुई थी. उसी के बगल वाले कमरे में एक छात्रा सपना भी रह रही थी.

प्रियंका फांसी के फंदे पर झूलती हुई मिली
जानकारी के मुताबिक, सपना जब स्कूल से अपनी पढ़ाई करके लौटी तो प्रियंका ने अंदर से गेट बन्द कर रखा था. जब प्रियंका ने काफी देर तक गेट नहीं खोल तो उसने अपने साथ पढ़ने वाले छात्रों को बुलाया और आसपास के ग्रामीणों को बताया. ग्रामीणों ने छत के ऊपर लगे जाल को तोड़कर कमरे में अंदर प्रवेश किया तो प्रियंका फांसी के फंदे पर झूलती हुई मिली.

खुदकुशी के कारणों का पता नहीं
ग्रामीणों ने बताया कि जब हम लोग पहुंचे तबतक उसकी मौत हो चुकी थी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. फांसी की सूचना पाकर सीओ सदर रमेश कुमार तिवारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने इस बारे में छात्रा के परिवार को सूचित कर दिया है. अभी तक खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

जया प्रदा ने कहा- आज़म खान को महिलाओं के आंसुओं का श्राप लगा है

BHU में बोले सीएम योगी- वर्तमान भारत अंग्रेजों की देन नहीं है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 10:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...