मेनका के 'मुस्लिम मतदाता' वाले बयान पर हेमा का पलटवार, बोलीं- इस तरह की भावना मुझमें नहीं

सांसद हेमा मालिनी
सांसद हेमा मालिनी

इससे पहले केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने मुस्लिम मतदाताओं से कहा था कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में उनके पक्ष में मतदान करें, क्योंकि मुसलमानों को चुनाव के बाद उनकी जरूरत पड़ेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2019, 4:02 PM IST
  • Share this:
मुस्लिमों को लेकर बयान देने के चलते केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी को एक तरफ जहां कारण बताओ नोटिस जारी हुआ है वहीं उनकी पार्टी की सांसद हेमा मालिनी ने भी उनके इस बयान का समर्थन करने से मना कर दिया है. मथुरा से बीजेपी प्रत्याशी हेमा मालिनी ने कहा कि अगर मुसलमान समर्थन नहीं करते हैं, फिर भी आपको हर किसी की मदद करनी होगी. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसने हमें वोट दिया और किसने नहीं. उन्होंने कहा कि हर कोई अलग है. इस तरह की भावना मुझमें नहीं है.

हेमा मालिनी ने कहा कि तीन तलाक के मसले पर ज्यादातर मुस्लिम महिलाएं हमारे साथ हैं. वे हमें समर्थन दे रही हैं. अल्पसंख्यक समुदाय का बड़ा तबका हमारे साथ हैं. वैसे भी हमें समाज के सभी लोगों के साथ बराबरी के साथ काम करना है. मेनका का नाम लिए बिना हेमा ने कहा कि कोई क्या सोचता है वह इसपर ज्यादा कुछ नहीं कहेंगी.
हेमा ने कहा कि उन्होंने और उनकी सरकार ने कई सारे अच्छे काम किए हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि लोग फिर से चुनेंगे. पूरी व्यवस्था बदल रही है. लोग अब विकास चाहते हैं. जाति आधारित राजनीति अब काम नहीं कर रही है.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने मुस्लिम मतदाताओं से कहा था कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में उनके पक्ष में मतदान करें, क्योंकि मुसलमानों को चुनाव के बाद उनकी जरूरत पड़ेगी. मेनका ने मुस्लिम बहुल क्षेत्र तूराबखानी में गुरुवार को आयोजित एक चुनावी सभा में कहा, 'मैं लोगों के प्यार और सहयोग से जीत रही हूं लेकिन अगर मेरी यह जीत मुसलमानों के बिना होगी तो मुझे बहुत अच्छा नहीं लगेगा.’



बताते चलें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोटिंग हो रही है. राज्य में पहले चरण में 8 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. अब यूपी में 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी. वहीं, 23 मई को वोटों की गिनती होगी.

ये भी पढ़ें:

PM नरेंद्र मोदी रविवार को अलीगढ़ में करेंगे चुनावी सभा, योगी भी रहेंगे मौजूद

चाय बांटकर PM मोदी के हमशक्ल ने किया लखनऊ से 2019 के जीत का दावा

वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ प्रियंका को उतारने की सोच रही है कांग्रेस- सूत्र

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज