होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

हेमा मालिनी ने की PM मोदी से की मुलाकात, मथुरा के 3 मंदिरों को लेकर की यह मांग

हेमा मालिनी ने की PM मोदी से की मुलाकात, मथुरा के 3 मंदिरों को लेकर की यह मांग

हेमा मालिनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. (फाइल फोटो)

हेमा मालिनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. (फाइल फोटो)

हेमा मालिनी (Hema Malini) ने वाराणसी कॉरिडोर में की गई व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से मंदिरों में इसी तरह की व्यवस्था करने का अनुरोध किया, क्योंकि मौजूदा व्यवस्था में बेहतर व्यवस्था करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि तीनों मंदिरों के विकास में केंद्र सरकार पूरा सहयोग देगी.

अधिक पढ़ें ...

मथुरा. मथुरा की सांसद और फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मथुरा के तीन मंदिरों का विकास काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) की तरह ही करने और उनका बेहतर प्रबंधन सुनिश्चित करने का आग्रह किया. हेमा मालिनी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान मैंने इस संबंध में एक पत्र भी उन्हें सौंपा है कि वह मथुरा जनपद में स्थित गोवर्धन के दान घाटी मंदिर, बरसाना के श्रीजी मंदिर एवं वृन्दावन के बांकेबिहारी मंदिर का भी वैसा ही विकास कराएं जिस प्रकार से वाराणसी के काशी-विश्वनाथ मंदिर में कराया गया है.’’

हेमा मालिनी ने वाराणसी कॉरिडोर में की गई व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से मंदिरों में इसी तरह की व्यवस्था करने का अनुरोध किया, क्योंकि मौजूदा व्यवस्था में बेहतर व्यवस्था करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि तीनों मंदिरों के विकास में केंद्र सरकार पूरा सहयोग देगी.

बाबा विश्वनाथ के स्वर्ण शिखर और मां गंगा के दर्शन कर सकते हैं
बता दें कि पहले काशी विश्वनाथ मंदिर तक पहुंचने के लिए तंग गलियों से होकर गुजरना पड़ता था. पर अब पीएम मोदी के प्रयास से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के तहत काशी विश्वनाथ मंदिर को आधुनिक रूप दिया गया है. साथ ही विकास भी किया गया है. काशी विश्वनाथ धाम प्रोजेक्ट के तहत मंदिर चौक समेत बाहर 24 भवन बनाए गए हैं. यात्री सुविधा केंद्र, मुमुक्षु भवन, सिटी म्यूजियम, वाराणसी गैलरी, आध्यात्मिक पुस्तक केंद्र, वैदिक भवन, कॉफी हाउस, अन्न क्षेत्र आदि का काम अपने अंतिम रूप में है. जलासेन घाट से मंदिर चौक के बीच में बनाई गई गंगा व्यू गैलरी अपने भव्यतम रूप में दिखने लगी है. गंगा व्यू गैलरी से खड़े होकर आप बाबा विश्वनाथ के स्वर्ण शिखर और मां गंगा के दर्शन कर सकते हैं.

परिक्रमा का लाभ भी भक्तों को मिल पाएगा
तब मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. सुनील वर्मा ने बताया था कि इमारतें सभी खड़ी हो गई हैं. अब केवल फिनिशिंग का काम बाकी है. 75 फीसदी के करीब काम हो गया है. हमारी कोशिश है कि समय से इसको पूरा कर लिया जाए. मंदिर के चारों ओर एक परिक्रमा पथ भी बनाया गया है, जिसमे मणिमाला के दूसरे मंदिरों के दर्शन और परिक्रमा का लाभ भी भक्तों को मिल पाएगा.

Tags: Hema malini, Mathura news, PM Modi, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर