लाइव टीवी

मथुरा: गर्भवती बेटी की दहेज के लिये हत्या मामले में 9 साल बाद मिला एक पिता को इंसाफ
Mathura News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 12:41 PM IST
मथुरा: गर्भवती बेटी की दहेज के लिये हत्या मामले में 9 साल बाद मिला एक पिता को इंसाफ
मथुरा में गर्भवती बेटी की दहेज के लिये हत्या मामले में 9 साल बाद मिला एक पिता को इंसाफ (कॉन्सेप्ट इमेज)

मथुरा में दहेज के लिये जिस समय रेखा की हत्या (Murder) की गई थी, उस समय वह 6-7 माह की गर्भवती (Pregnant) थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 12:41 PM IST
  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा जनपद की एक अदालत ने दहेज की खातिर गर्भवती महिला की हत्या करने के एक मामले में पति और ससुर को आजीवन कारावास (Lifetime Imprisonment) की सजा सुनाई है. साथ ही 10-10 हजार रुपए का अर्थदंड (Penalty) भी लगाया है. वहीं सबूतों के अभाव में महिला की सास को बरी कर दिया गया. घटना 28 मार्च 2011 की है, जब ससुराल वालों ने रेखा की गला दबाकर हत्या (Murder) कर शव को रस्सी के सहारे लटका दिया था. जिस समय रेखा की मौत हुई थी, वह 6-7 माह की गर्भवती थी.

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता भगत सिंह आर्य ने बताया, 'यह मामला निकटवर्ती हाथरस जनपद के गांव नगला आलिया का है, जहां पिता और पुत्र ने मिलकर पहले महिला का गला घोंटकर हत्या कर दी और फिर उसे खुदकुशी का रूप दिए जाने के लिए फांसी पर लटका दिया. उच्च न्यायालय के आदेश पर यह मामला सुनवाई के लिए मथुरा के अपर जिला एवं सत्र न्यायालय (फास्ट ट्रैक कोर्ट) को भेज दिया गया था.'

दहेज के लिये किया जाता था परेशान
अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता ने बताया, 'हाथरस निवासी सौदान सिंह ने अपनी बेटी रेखा की शादी 18 फरवरी 2010 को धर्मेन्द्र सिंह के साथ की थी. शादी के बाद से ही ससुराल वाले रेखा को दहेज की खातिर परेशान करने लगे थे.'

मृतका के पति, सास और ससुर के खिलाफ शिकायत
सौदान सिंह ने इस मामले में रेखा के पति धर्मेन्द्र, ससुर फूल सिंह और सास श्यौरानी देवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. सौदान सिंह ने मुकदमे को मथुरा न्यायालय स्थानांतरित किए जाने का प्रार्थनापत्र इलाहाबाद उच्च न्यायालय में दिया था. उच्च न्यायालय के आदेश पर इस मामले की सुनवाई अपर जिला जज/ एफटीसी जहेन्द्र पाल सिंह की अदालत में होने लगी.

ये भी पढ़ें: अयोध्या में ब्लैकमेलिंग से परेशान रेप पीड़ित नाबालिग लड़की ट्रेन के आगे कूदी, हुई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 12:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर