मथुरा में अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

 उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से दो लोगों असलम और आमिर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से दो लोगों असलम और आमिर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

बरसाना थाना क्षेत्र के राजस्थान की सीमा से सटे गांव हाथिया (village Hathiya) में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्टरी पकड़ी गई है.

  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा जिले में शनिवार को पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के दौरान अवैध हथियार (Illegal weapon) बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई है.एसपी (देहात) शिरीष चंद्रा ने बताया,‘‘ जिले में इन दिनों पंचायत चुनावों को देखते हुए अवैध हथियारों, फैक्टरियों तथा अवैध शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत बरसाना थाना क्षेत्र के राजस्थान की सीमा से सटे गांव हाथिया (village Hathiya) में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्टरी पकड़ी गई है.’’

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से दो लोगों असलम और आमिर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 12 बोर की एक तैयार बंदूक व दो 315 बोर के तमंचे तथा कई अधबने हथियार मिले हैं. वहां से बड़ी संख्या में इन हथियारों को बनाने वाले औजार तथा कच्चा माल बरामद हुआ है. एसपी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों को अदालत में पेश किए जाने के बाद जेल भेज दिया गया है.

ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों अपराध के मामले बढ़ गए हैं. कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश के रामपुर में पुलिस टीम पर हमला किया गया है. पुलिस पर लाठी डंडों से हमला किया गया है. पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव भी किया है. जानकारी के मुताबिक, शादी से एक दिन पूर्व डांस पार्टी चल रही थी. डीजे लगवाकर लड़कियों से डांस (Dance) करवाया जा रहा था. इसी दौरान पुलिस डांस पार्टी को बन्द कराने पहुंच गई. तभी ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया.
मामला कोतवाली शाहबाद के सैफनी क्षेत्र का है

कहा जा रहा है कि हमलावर गांव वालों ने पुलिस टीम का पीछा भी किया. करीब 50 मीटर तक गांव वालों ने पुलिस को दौड़ाया. पुलिस ने 46 नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. धारा 147,148,149,188, 269,323, 332, 336, 353, 427, 504, 506 और 3 महामारी अधिनियम में मुक़दमा दर्ज किया गया है. वहीं, पुलिस ने नौ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. जानकारी के मुताबिक, मामला कोतवाली शाहबाद के सैफनी क्षेत्र का है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज