मथुरा में अवैध रूप से रहने वाले 17 बांग्लादेशी गिरफ्तार

हाल ही में एक-दो आपराधिक वारदातों में घुमंतू जाति बावरिया गिरोह के लोगों का हाथ होने की संभावना पर पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 10:35 PM IST
मथुरा में अवैध रूप से रहने वाले 17 बांग्लादेशी गिरफ्तार
17 बांग्लादेशी गिरफ्तार
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 10:35 PM IST
यूपी के मथुरा में अवैध तरीके से रह रहे 17 बांग्लादेशी नागरिकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार लोगों में चार महिलाएं, पांच पुरुष व आठ बच्चे शामिल हैं. पुलिस का कहना है कि आरोपी दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित छाता तहसील क्षेत्र में अकबरपुर गांव में रेलवे लाइन के सहारे झुग्गी-झोपड़ी डालकर रह रहे थे. इनके पास भारत में रहने के कोई भी वैध दस्तावेज नहीं मिले.



पुलिस ने इन सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है. सभी आरोपी यहां कूड़ा बीनने का काम कर रहे थे. दरअसल, हाल ही में एक-दो आपराधिक वारदातों में घुमंतू जाति बावरिया गिरोह के लोगों का हाथ होने की संभावना पर पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी. तभी पुलिस को खुफिया विभाग के सहयोग से इन लोगों के अकबरपुर गांव में रेलवे लाइन के किनारे अस्थायी आवास बनाकर रहने की जानकारी मिली.



वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया, 'तहकीकात में उन सभी के बांग्लादेशी नागरिक होने तथा अवैध रूप सें भारत में प्रवेश कर यहां रहने की पुष्टि होने पर गिरफ्तार कर लिया गया. वे पिछले तीन साल से यहां जमे हुए थे'.


Loading...

आपको बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही यूपी पुलिस अवैध तरीके से रह रहे नागरिकों को गिरफ्तार किया था. हालांकि बाद में खबर आई कि इनमें से कुछ आरोपी भागने में कामयाब रहे जिसके बाद पुलिस को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा.


ये भी पढ़ें:





News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 10:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...