India-China border Dispute: दिल्ली के बाद मथुरा-वृंदावन के होटलों में भी चीनी नागरिकों की एंट्री बैन
Mathura News in Hindi

India-China border Dispute: दिल्ली के बाद मथुरा-वृंदावन के होटलों में भी चीनी नागरिकों की एंट्री बैन
LAC पर भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद लोगों में काफी आक्रोश है

गलवान घाटी (Galvan Valley) में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत-चीन के बीच सीमा विवाद (Indo-China border dispute) जारी है. LAC पर भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद लोगों में काफी आक्रोश है.कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का अभियान चलाया हुआ है.

  • Share this:
मथुरा. इंडो-चाइना बॉर्डर (India-China border) विवाद के बाद देश में चीन के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है. कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने (CAIT) के चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का (Boycott Chinese products ) अभियान चलाया हुआ है. इस अभियान के तहत पहले दिल्ली के होटलों ने चीनी सामानों के बहिष्कार के साथ-साथ चीनी नागरिकों को होटलों में कमरा नहीं देने का फैसला किया है. अब मथुरा, वृन्दावन के होटल समूह भी इस मुहिम में CAIT के साथ जुड़ गए हैं.

लोगों में काफी आक्रोश
बता दें कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galvan Valley) में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत-चीन के बीच सीमा विवाद (Indo-China border dispute) जारी है. LAC पर भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद लोगों में काफी आक्रोश है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में छोटे एवं किफायदी दरों पर सेवा देने वाले 3,000 होटल और रेस्टोरेंट्स के संगठन ने चीनी सामान के बहिष्कार के साथ वहां के नागरिकों को ठहरने के लिए कमरा नहीं देने का फैसला किया जिसके बाद इस मुहिम में मथुरा-वृन्दावन के होटल भी जुड़ गए और उन्होंने भी व्यापारियों के संगठन कैट को पत्र लिखकर इसके बारे में सूचना दी है.

मथुरा-वृन्दावन के होटल में नहीं होगी चीनी नागरिकों की बुकिंग

ये भी पढ़ें- COVID-19: Home Isolation में रह रहे लोगों को ऑक्सीमीटर प्रोवाइड कर रही दिल्ली सरकार, कंडीशन बिगड़ने पर तुरंत चलेगा पता



 

 

 

समूह ने कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के अभियान को पूरा समर्थन देने का फैसला किया है. लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद कुछ तबकों में चीनी सामान के बहिष्कार का अभियान जोर पकड़ रहा है. अब मथुरा, वृन्दावन होटल एसोसएिशन ने भी कैट पत्र लिख कर अभियान को समर्थन दिया. इसके तहत उन्होंने अपने होटलों में चीनी सामान के बहिष्कार के साथ-साथ किसी भी चीनी नागरिक को कमरा नहीं देने का फैसला किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading