UP: वृंदावन के ठाकुरजी को बना लिया 'बिजनेस पार्टनर', सौंपा 2.30 करोड़ का चेक
Mathura News in Hindi

UP: वृंदावन के ठाकुरजी को बना लिया 'बिजनेस पार्टनर', सौंपा 2.30 करोड़ का चेक
इस भक्त ने ठाकुर बांके बिहारी को बनाया 'बिजनेस' पार्टनर

वृंदावन (Vrindavan) के बांके बिहारी मंदिर के प्रबंधक प्रशासन मुनीश शर्मा ने बताया कि उद्योगपति (Industlist) चांद सहगल अपने भगवान का हिस्सा देने हर साल यहां आते हैं. यही नहीं, वे हर महीने दर्शन करने भी पहुंचते हैं.

  • Share this:
मथुरा. भक्त और  भगवान के बीच का रिश्ता अनोखा होता है. अपने आराध्य की भक्ति में लीन रहने वाले श्रद्धालुओं की आस्था की कहानियां आपने सुनी भी होंगी. उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) के वृंदावन में स्थित ठाकुरजी यानी भगवान बांके बिहारी में आस्था रखने वाले ऐसे ही भक्त हैं दिल्ली के चांंद सहगल. जिनकी भक्ति और श्रद्धा ऐसी है कि उन्होंने भगवान को ही अपना बिजनेस पार्टनर बना रखा है. जी हां, कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच भक्त और भगवान की यह कहानी बड़ी रोचक है.

वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारीजी में अटूट आस्था रखने वाले दिल्ली के उद्योगपति (Industlist) ने अपने कारोबार में उन्हें पार्टनर बना रखा है. उसने ठाकुरजी के हिस्से के लाभ की रकम 2.30 करोड़ रुपए का चेक मंदिर प्रबंधन को सौंपा है. कार के पार्ट्स बनाने का कारोबार करने वाले मदरसन सूमी लिमिटेड कंपनी के मालिक चांद सहगल ने अपने आराध्य को कारोबार में पार्टनर बना रखा है. वे हर साल वित्तीय वर्ष की समाप्ति के साथ ही अप्रैल में ठाकुर जी का हिस्सा उन्हें भेंट करने आते हैं.

लॉकडाउन में मिली छूट तो वृंदावन आए



इस बार कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन में भी वे अपने आराध्य ठाकुर बांके बिहारीजी को नहीं भूले. रविवार शाम को वृंदावन पहुंचे चांद सहगल लॉकडाउन के कारण ठाकुरजी के दर्शन तो नहीं कर पाए, लेकिन देहरी पर माथा जरूर टेका. उद्योगपति ने ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक प्रशासन मुनीश शर्मा को 2.30 करोड़ का चेक सौंपा.



15 वर्षों से कर रहे हैं भगवान की सेवा

आपको बता दें कि उद्योगपति सहगल ठाकुर बांकेबिहारी की यह सेवा पिछले 15 साल से लगातार करते चले आ रहे हैं. बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक प्रशासन मुनीश शर्मा ने बताया कि उद्योगपति यह चेक प्रत्येक साल देने आते हैं, वहीं प्रत्येक माह दर्शन भी करते हैं. वहीं वृंदावन के कात्यायनी शक्ति पीठ को 22 लाख का चेक चांद सहगल की ओर से प्रदान किया गया है.

ये भी पढे़ं:

 COVID-19: योगी सरकार ने जेल से रिहा हुए कैदियों को दी बड़ी राहत, बढ़ाई पैरोल सीमा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading