मथुरा: राजधानी एक्‍सप्रेस की चपेट में आए 7 लोग, दो की मौत

कोसीकलां रेलवे स्‍टेशन पर कुछ यात्री एक प्‍लेटफॉर्म से दूसरे प्‍लेटफॉर्म तक जाने के लिए पटरियों का इस्‍तेमाल कर रहे थे. जल्‍दबाजी में रेलवे लाइन क्राॅस करते वक्‍त अचानक राजधानी एक्सप्रेस आ गई और यात्री इसकी चपेट में आ गए.

News18Hindi
Updated: August 21, 2018, 11:38 AM IST
मथुरा: राजधानी एक्‍सप्रेस की चपेट में आए 7 लोग, दो की मौत
मौके पर मौजूद लोग
News18Hindi
Updated: August 21, 2018, 11:38 AM IST
उत्‍तर प्रदेश के कोसीकलां रेलवे स्‍टेशन पर भीषण हादसा हुआ है. राजधानी एक्‍सप्रेस की चपेट में आने से सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. इलाज के दौरान दो लोगों ने दम तोड़ दिया, वहीं पांच की हालत गंभीर है. इसे स्थानीय लोग रेलवे की बड़ी लापरवाही मान रहे हैं.

बताया जा रहा है कि मथुरा के पास कोसीकलां रेलवे स्‍टेशन पर कुछ यात्री एक प्‍लेटफॉर्म से दूसरे प्‍लेटफॉर्म तक जाने के लिए पटरियों का इस्‍तेमाल कर रहे थे. जल्‍दबाजी में रेलवे लाइन क्राॅस करते वक्‍त अचानक राजधानी एक्सप्रेस आ गई और यात्री इसकी चपेट में आ गए. यात्रियों का कहना है कि रेलवे की ओर से ट्रेन आने की सूचना नहीं दी गई थी.

मृतकों की शिनाख्त कोसीकला के ग्राम नगरिया सातविसा निवासी मेघश्याम और थान सिंह के रूप में हुई है. घायलों में कृष्णा, राजपाल, संदीप, नीरज, दयानंद शामिल, जिनका इलाज निजी अस्पतालों में चल रहा इलाज.

उत्‍तर प्रदेश समेत देश के अलग-अलग राज्‍यों में लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं से साफ है कि रेलवे की व्‍यवस्‍था में चूक है. इससे चंद दिनों पहले ही राज्‍य के इटावा-मैनपुरी यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने से बड़ी संख्‍या में लोग बाल-बाल बच गए थे. कुछ शरारती तत्वों ने मैनपुरी में करहल के पास रेलवे पटरी पर लूज कंक्रीट स्लीपर फेंक दिया था. घटना में इंजन का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर