ट्रेन में शराब पार्टी से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, 5 हुड़दंगियों को भिजवाया जेल

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 2:25 PM IST
ट्रेन में शराब पार्टी से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, 5 हुड़दंगियों को भिजवाया जेल
ट्रेन में शराबियों से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

रविवार देर रात लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला एसी फर्स्ट चेयरकार में सफर कर रहे थे. उनके अगले कूपे में कुछ अन्य युवक भी सफर कर रहे थे. जैसे ही ट्रेन नई दिल्ली से रवाना हुई कुछ युवक शराब पीने लगे और वहां हुड़दंग मचाने लगे.

  • Share this:
मथुरा. नई दिल्ली (New Delhi) से इंदौर (Indore) जा रही इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस (Indore Intercity Express) के एसी कोच में सफर कर रहे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) को पड़ोस के कूपे में चल रही दारू पार्टी और उसके बाद होने वाले हंगामे को रुकवाने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी. दरअसल, रविवार रात को लोकसभा स्पीकर एसी फर्स्ट क्लास में सफर कर रहे थे. इसके अगले कूपे में कुछ अन्य युवक भी सफर कर रहे थे. जैसे ही ट्रेन नई दिल्ली से रवाना हुई इन सभी युवकों ने शराब पीना शुरू कर दिया. इसके बाद हंगामा शुरू हो गया.

इतना ही नहीं शराब पी रहे युवकों को रोकने जब स्पीकर ओम बिरला के पीए राघवेंद्र पहुंचे तो हुड़दंगी युवक उनसे भी उलझ पड़े. इसके बाद लोकसभा स्पीकर को पुलिस बुलवानी पड़ गई. देर रात लगभग 1 बजकर 10 मिनट पर ट्रेन जब मथुरा जंक्शन पहुंची तो आरपीएफ और जीआरपी ने आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया.

शराबियों ने पीए से भी की बदसलूकी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार देर रात लोकसभा स्पीकर ओम बिरला इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट कोच के सी कूपे में सफर कर रहे थे. ट्रेन नई दिल्ली से रविवार रात 11 बजे चली थी. उनके बगल वाले डी कूपे में दिल्ली और गुरुग्राम (गुड़गांव) के पांच युवक भी इंदौर जा रहे थे. ट्रेन चलते ही इन सभी युवकों ने जमकर शराब पी और हुड़दंग करने लगे. इस पर लोकसभा स्पीकर परेशान हुए तो उन्होंने अपने पीए राघवेंद्र को युवकों से हुड़दंग न करने और उन्हें समझाने को भेजा. युवकों ने पीए की बात नहीं सुनी और कोई तवज्जो नहीं दी.

पांचों शराबियों का हुआ चालान

इससे परेशान होकर लोकसभा स्पीकर ने पीए से रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी. रात 1.10 बजे ट्रेन मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंची तो वहां मौजूद आरपीएफ, जीआरपी ने लोकसभा स्पीकर के बगल वाले कूपे में शराब के नशे में बैठे पांच युवकों को पकड़ लिया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. आरपीएफ ने कूपे से शराब की बोतल, नमकीन, ग्लास और कोल्ड ड्रिंक बरामद की. पकड़े गए युवकों को आरपीएफ ने कोर्ट में पेश किया. आरपीएफ प्रभारी सीबी प्रसाद ने बताया कि पांचों युवकों का ट्रेन में शराब पीने और हुड़दंग करने की धाराओं में चालान किया गया है.

(रिपोर्ट: नितिन गौतम)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...