...तो मथुरा सीट पर डांसर सपना चौधरी बनाम हेमा मालिनी होगा मुकाबला!

सपना चौधरी (Sapna Choudhary) लोकसभा चुनावा 2019 (Lok Sabha Election 2019) में उम्मीदवार के तौर पर उतर सकती हैं.

  • Share this:

उत्तर प्रदेश की एक और लोकसभा सीट पर सुपरहिट दंगल की स्टेज तैयार हो रही है. सूत्रों के मुताबिक हरियाणवी डांसर सपना चौधरी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं. कहा जा रहा है टिकट के लिए सपना चौधरी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के संपर्क में हैं. अगर ऐसा हुआ तो सपना चौधरी और हेमा मालिनी के बीच एक दिलचस्प मुकाबले देखने को मिलेगा.

दरअसल, बीजेपी ने अपनी मौजूदा सांसद सिने अदाकारा हेमा मालिनी को एक बार फिर मैदान में उतारा है. मथुरा सीट पर जाट मतदाता निर्णायक भूमिका में हैं. अगर सपना चौधरी कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरती हैं तो वह जाट मतदाताओं को रिझाने में कामयाब हो सकती हैं. इसके अलावा पश्चिम यूपी में सपना चौधरी की फैन फालोइंग भी काफी ज्यादा है.

सपना चौधरी के मैदान में आने से हेमा मालिनी की चुनौती बढ़ेगी. क्योंकि गठबंधन की तरफ से इस सीट पर पर कुंवर नागेन्द्र सिंह मैदान में हैं. वह भी जाट नेता हैं. पिछले चुनाव में जाट वोट एकमुश्त बीजेपी को गया था. अगर जाट वोट विभाजित होता है तो हेमा मालिनी की मुश्किल बढ़ सकती है.



पश्चिमी उत्तर प्रदेश की इस सीट पर जाट और मुस्लिम वोटरों का वर्चस्व रहा है. 2014 में भी जाट और मुस्लिम वोटरों के अलग होने का नुकसान ही रालोद को भुगतना पड़ा था. जाटों ने एकमुश्त होकर बीजेपी के हक में वोट किया. 2014 के आंकड़ों के अनुसार मथुरा लोकसभा क्षेत्र में कुल 17 लाख मतदाता हैं, इनमें 9.3 लाख पुरुष और 7 लाख से अधिक महिला वोटर हैं.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज