मथुरा कोतवाली में खुद को आग लगाने वाले जोगेंद्र की मौत, पत्नी की हालत नाजुक

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2019, 12:12 PM IST
मथुरा कोतवाली में खुद को आग लगाने वाले जोगेंद्र की मौत, पत्नी की हालत नाजुक
मथुरा: कोतवाली में खुद को आग लगाने वाले जोगेंद्र की मौत

जानकारी के मुताबिक मथुरा के सुरीर थाने में जोगेंद्र और उनकी पत्‍नी लंबे समय से शिकायत लेकर चक्‍कर काट रहे थे. गांव के दबंगों के खिलाफ उत्‍पीडन की शिकायत लेकर गई बार पुलिस से गुहार लगाने वाले दंपत्ति की जब नहीं सुनी गई तो परेशान होकर उन्‍होंने आत्‍मदाह की कोशिश की.

  • Share this:
उत्‍तर प्रदेश के मथुरा जनपद (Mathura) में 29 अगस्त को पति-पत्‍नी ने थाने में अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग ली. दबंगों के जुल्म और पुलिस की ज्यादती का शिकार मथुरा का जोगेंद्र आखिरकार रविवार सुबह जिंदगी से हार गया. उसकी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. वहीं डॉक्टर के मुताबिक जोगेंद्र की पत्नी हालत भी लगातार बिगड़ रही है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दबंगों के खिलाफ नहीं हुई सुनवाई

जानकारी के मुताबिक मथुरा के सुरीर थाने में जोगेंद्र और उनकी पत्‍नी लंबे समय से शिकायत लेकर चक्‍कर काट रहे थे. गांव के दबंगों के खिलाफ उत्‍पीडन की शिकायत लेकर गई बार पुलिस से गुहार लगाने वाले दंपत्ति की जब नहीं सुनी गई तो परेशान होकर उन्‍होंने आत्‍मदाह की कोशिश की. दंपत्ति का आरोप था कि शिकायत के बावजूद पुलिस दबंगों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठा रही थी.

मुख्य आरोपी समेत 2 गिरफ्तार

बता दें कि सुरीर निवासी जोगेंद्र पेशे से मजदूरी हैं. उन्‍होंने पुलिस में कई बार शिकायत दी थी कि गांव का युवक उनके साथ कई महीनों से लगातार मारपीट और गाली-गलौज कर रहा है. लेकिन पुलिस थाने में कई बार शिकायत करने के बावजूद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया. वहीं घटना के बाद मुख्य आरोपी सत्यपाल और हिस्ट्रीशीटर बदमाश मोहन श्याम शर्मा को भी गिरफ्तार किया है.

इंस्पेक्टर और दो दरोगा निलंबित

घटना के बाद आनन-फानन में इंस्पेक्टर और दो दरोगा निलंबित करके इस मामले में लीपापोती की गई. इसके बाद पुलिस अपने बचाव में जुट गई है. उधर, दिल्ली में इलाज के दौरान जोगेंद्र की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक बबलू ठाकुर, शिम्मो, सत्यापाल, थान सिंह और मोहनश्याम के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है. पुलिस बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.
Loading...

(रिपोर्ट: नितिन गौतम)

ये भी पढ़ें:

यूपी में बाल पोषण माह की हुई शुरुआत, CM योगी ने अपने हाथ से परोसा खाना

प्रयागराज में स्कूली बच्चों को अगवा करने की कोशिश, गाड़ी की डिग्गी से हुए मुक्त

अलीगढ़: 12 दिन पहले हुए थे हाथ पीले, ससुरालियों ने फंदे पर लटकाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 12:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...