अपना शहर चुनें

States

मथुरा में दो साधुओं की हत्या का खुलासा, बाबा रामबाबू को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाबा रामबाबू को पुलिस ने किया गिरफ्तार
बाबा रामबाबू को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मृतक साधु गोपाल दास के पुत्र मानसिंह ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या (Murder) करने का मुकदमा दर्ज कराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 3:59 PM IST
  • Share this:
मथुरा. गोवर्धन कस्बे के गिरिराज बाग के पीछे जंगल में बने आश्रम में दो साधुओं (Monks) का खुलासा पुलिस ने शुक्रवार को कर दिया. पुलिस ने इस मामले में बाबा रामबाबू को गिरफ्तार किया है. हत्या का खुलासा करते हुए एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि बाबा रामबाबू के आश्रम में करीब 8 माह से शान्तिदास बाबा, बाबा गुलाव सिंह उर्फ गोपाल दास, बाबा श्यामसुन्दर दास भी आकर रहने लगे. घटना के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर बाबा रामबाबू ने बताया कि आश्रम में मेरे तथा बाबा गुलाब दास व बाबा श्याम सुन्दर दास के अलावा कोई नहीं आया और न ही कोई खाने पीने की वस्तु बाहर से मंगाई थी और अन्य कोई बात नहीं बताई थी.

वहीं दोबारा पूछताछ में बाबा रामबाबू ने अपने बयानों में बताया कि उक्त दोनो बाबाओं से मेरा एक दो दिन पहले किसी बात को लेकर मनमुटाव हो गया था. सुबह मैने चाय बनाते समय आश्रम में पहले से ही रखे कीटनाशक फोरएट (काले रंग का दानेदार पदार्थ चाय की पत्ती की तरह दिखने वाला ) चाय की पत्ती की जगह डाल दिया था. एसएसपी ने बताया कि जिसके पीने से बाबा गुलाब सिंह उर्फ गोपालदास व बाबा श्यामसुन्दर दास की मृत्यु हो गयी.


बाबा रामबाबू ने किया गुमराह



बाबाओं की मृत्यु की सूचना परिजनों को मिली तब दोनों के परिजन मौके पर आ गये तो देखा कि बाबा रामबाबू स्वस्थ थे. तथा इन दोनों के परिजनों के द्वारा बाबा रामबाबू से घटना के बारें में पूछा गया तो घबराने लगे व इसी बीच बाबा रामबाबू 108 एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल चले गये. बाबा रामबाबू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

चाय में साधुओं को दिया था जहर
शांति दास ने घटना की सूचना थाना पुलिस को दी. पुलिस रामबाबू को गोवर्धन के सरकारी अस्पताल ले गई, जहां डॉक्‍टरों ने रामबाबू की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया. वहीं, गोपाल दास, श्यामसुंदर दास की मौत हो गई थी. एसएसपी ने साधुओं की हत्या का कारण चाय में कोई विषेला पदार्थ का होना बताया गया था. मृतक साधु गोपाल दास के पुत्र मानसिंह ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज