मथुरा: युवक को 11 रुपये के मोबाइल रिचार्ज के बदले चुकाने पड़े 1.3 लाख, जानें क्‍या है पूरा मामला

मथुरा में एक युवक ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गया, उससे 1.3 लाख रुपए ठगे गए. (file)

मथुरा में एक युवक ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गया, उससे 1.3 लाख रुपए ठगे गए. (file)

मथुरा में साइबर ठग लोगोंं को अपना शिकार बनाने में जुटे हुए हैं. कान्हा की नगरी में देखने को टैब मिक जब 11 रुपये के मोबाइल रिचार्ज के झांसे में फंसाकर ठगों ने 1 लाख 30 हजार की ऑनलाइन ठगी की घटना को अंजाम दे डाला.

  • Share this:

मथुरा. साइबर ठग तरह तरह के तरीकों को ईजाद कर लोगोंं  को अपना शिकार बनाने में जुटे हुए हैं. ऐसा ही मामला कान्हा की नगरी में देखने को टैब मिक जब 11 रुपये के मोबाइल रिचार्ज के झांसे में फंसाकर ठगों ने 1 लाख 30 हजार की ऑनलाइन ठगी की घटना को अंजाम दे डाला. ठगों का शिकार हुए व्यक्ति ने साइबर सेल में शिकायत करने के साथ ही वृन्दावन कोतवाली में भी तहरीर देकर कार्यवाही करने की मांग की है.

कान्हा की नगरी में साइबर क्राइम की घटनाए थमने का नाम नही ले रही. कोरोना संक्रमण व आर्थिक तंगी की मार के साथ साइबर अपराधियोंं के झांसें से बच पाना मुश्किल हो रहा है. यह जालसाज नए-नए पैंतरे आजमा कर लोगों को अपना शिकार बनाकर लाखों रु ऐंठ रहे हैं. ताजा मामला वृन्दावन के गोपीनाथ बाजार क्षेत्र का है. जहां ऑनलाइन मोबाइल का रिचार्ज करने पर जालसाजों ने फोन हैक कर 1 लाख 30 हजार एकांउट से पार कर दिए.

पीड़ित अमिताभ गुप्ता की माने तो 31 मई को एक व्यक्ति ने उन्हें टेलीकॉम कंम्पनी का कर्मचारी बनकर मोबाइल की वेलिडिटी बढाने के लिए 11 रु रिचार्ज का ऑफर दिया. आरोप है कि ऑनलाइन रिचार्ज करते ही जालसाज ने फोन हैक कर 5 बार मे दो बैंक अकाउंट से 1 लाख 30 हजार रुपए ट्रांसफर करवा लिये. मामले में पीड़ित ने मथुरा में साइबर सेल में शिकायत करने के साथ ही वृन्दावन कोतवाली में भी तहरीर दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज