कोरोना को हराने के लिए UP के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने विधायक निधि से दी 2 करोड़ की राशि

कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मंत्री श्रीकांत शर्मा अपने विधायक निधि से दो करोड़ रूपये की राशि दे चुके हैं

कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मंत्री श्रीकांत शर्मा अपने विधायक निधि से दो करोड़ रूपये की राशि दे चुके हैं

ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा मथुरा (Mathura) जनपद में कोरोना वायरस (Corona Virus) से सुरक्षा की तैयारियों और कदमों को लेकर हर दिन समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने समीक्षा के दौरान डीएम से कहा कि विधायक निधि का पूरा पैसा मरीजों के इलाज और उनके लिए संसाधन बढ़ाने पर खर्च किया जाए, गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखें

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 4:00 PM IST
  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश में हर बीतते दिन के साथ कोरोना संक्रमण (Corona Virus) बेकाबू होता जा रहा है. राज्य के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मथुरा (Mathura) के चिकित्सालयों में मरीजों के जांच, उपचार और उपकरण के लिए अपने विधायक निधि (2021-22) से एक करोड़ रुपये की राशि दी है. साथ ही उन्होंने लोगों से यह अपील भी की है कि अपनी और अपनों की जिंदगी की खातिर कोविड (Covid 19) से बचने के नियमों का कठोरता से पालन करें. श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) कोरोना को हराने के लिए विधायक निधि से अब तक दो करोड़ रुपये की राशि दे चुके हैं.

ऊर्जा मंत्री ने जिलाधिकारी (डीएम) को पत्र लिखकर सीडीओ के जरिये विधायक निधि से एक करोड़ रुपये की राशि जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अवमुक्त करवाने के लिए कहा. श्रीकांत शर्मा जनपद में कोरोना से सुरक्षा की तैयारियों और कदमों को लेकर हर दिन समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने समीक्षा के दौरान डीएम से कहा कि विधायक निधि का पूरा पैसा मरीजों के इलाज और उनके लिए संसाधन बढ़ाने पर खर्च किया जाए, गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखें.

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि डीएम नियमित समीक्षा कर यह सुनिश्चित करें कि अस्पतालों में अतिरिक्त बेड, ऑक्सिजन बेड और वेंटिलेटर की तत्काल व्यवस्था हो. साथ ही कॉल पर एंबुलेंस समय से पहुंचे, रैपिड रेस्पॉन्स टीम मुस्तैद रहें, टेस्टिंग और वैक्सीनेशन में लोगों को कोई असुविधा न हो. इसके अलावा, मेडिकल स्टाफ और अन्य कोरोना योद्धाओं की सुविधा व सुरक्षा में कोई लापरवाही न हो, यह सुनिश्चित करें. नगर निगम और प्रशासन आवश्यकता अनुसार माइक्रो कंटेनमेंट जोन तैयार करे.

कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री का संदेश प्रसारित करने से आएगी जागरूकता
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का 'दवाई के साथ कड़ाई भी' का संदेश ऑडियो-विज़ुअल माध्यम से सार्वजनिक स्थलों पर पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम और सरकारी वाहनों से लगातार प्रसारित कर जागरूकता बढ़ाने का भी काम किया जाए. इसके अलावा, उन्होंने आमजन से बेवजह घर से न निकलने की अपील की. उन्होंने कहा कि कार्रवाई के डर से नहीं बल्कि अपनी और अपनों की सुरक्षा की खातिर 'दो गज दूरी-मास्क है जरूरी' का पालन करना है.

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लगातार 24 घंटे लोगों की सेवा और सुरक्षा में जुटे स्वास्थ्य, बिजली और सफाई कर्मचारियों सहित पुलिस व अन्य कोरोना योद्धाओं के जज्बे को सेल्यूट करते हुए कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस को 'टीम इंडिया' परास्त करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज