मथुराः फैक्टरी में तैयार हो रहा था नकली सॉस, 2 हजार किलो माल जब्त

टीम ने मौके से करीब दो हजार किलो नकली सॉस भी जब्त किया है. पुलिस ने गोरखधंधे से जुड़े करीब 20 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है और नमूना लेने के बाद जब्त 2000 किलो सॉस को नष्ट कर दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 4, 2018, 10:50 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: November 4, 2018, 10:50 AM IST
मथुरा जिले में शनिवार को खाद्य विभाग की टीम ने एक नकली सॉस बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है, जो सिंथेटिक का इस्तेमाल करके सॉस बनाने का गोरखधंधा कर रहीं थी. टीम ने मौके से करीब दो हजार किलो नकली सॉस भी जब्त किया है. पुलिस ने गोरखधंधे से जुड़े करीब 20 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है और नमूना लेने के बाद जब्त 2000 किलो सॉस को नष्ट कर दिया है.

यह भी पढ़ें-यहां सबकुछ है नकली, टॉमैटो सॉस से लेकर घी तक



रिपोर्ट के मुताबिक थाना हाइवे के सलेमपुर गांव में स्थित नकली सॉस फैक्टरी पर खाद्य विभाग ने एक मुखबिर से मिली सूचना के आधार छापेमारी को अंजाम दिया, जहां बड़े पैमाने पर मिलावटी सॉस बनाने का कारोबार चल रहा था. फैक्टरी संचालक असली सॉस की आड़ में नकली सॉस बना कर मार्केट में बेच रहा था. बताया जाता है मौके से बरामद सॉस में कीड़े तैरते हुए मिले थे.

खाद्य विभाग आगरा मंडल के सहायक आयुक्त अजय कुमार ने बताया कि त्योहारी सीजन में अक्सर नकली और मिलावटी सामानों का कारोबार तेज हो जाता है. उन्होंने बताया कि मथुरा जिले में नकली सॉस बनाने का काम बड़े पैमाने पर चल रहा है.

यह भी पढ़ें-VIDEO: देखें कैसे हाथ से सांप छीन ले गया बंदर, हक्‍का-बक्‍का रह गया सपेरा

उल्लेखनीय है खाद्य विभाग ने नकली सॉस फैक्टरी को सीज कर दिया है, इसके साथ ही खाद्य विभाग अब ऐसे अन्य मिलावट खोरों की तलाश कर रही है, जो मुनाफा कमाने के लिए लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे हैं.

(रिपोर्ट-नितिन गौतम, मथुरा)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...