Bharat Band: मथुरा के टोल प्लाजा पर किसानों का कब्जा, यमुना एक्सप्रेस वे पर लगा भीषण जाम

मथुरा के मांट टोल प्लाजा पर किसानों का कब्जा

मथुरा के मांट टोल प्लाजा पर किसानों का कब्जा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी हाल में आम आदमी को कोई परेशानी न हो.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2020, 3:32 PM IST
  • Share this:
मथुरा. कृषि कानूनों (APMC Act) के विरोध में बुलाए गए भारत बंद (Bharat Bandh) के मद्देनजर मथुरा (Mathura) में मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेताओं और किसानों ने यमुना एक्सप्रेस वे मांट टोल प्लाजा बंद कर दिया. किसान टोल प्लाजा के सामने धरने पर बैठ गए. इस दौरान यमुना एक्सप्रेस पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं. इस दौरान भाकियू के नेताओं ने जमकर हंगामा किया. मौके पर पीएसी और पुलिस बल तैनात किया गया है. उधर, जिला प्रशासन के अधिकारियों के वार्ता करने और समझाने पर किसानों ने एक बार तोड़कर टोल को भी फ्री कर दिया गया था. लेकिन फिर दोबारा किसान हरकत में आए और उन्होंने दोबारा रोड को जाम कर दिया. वहीं नोएडा से आगरा जाने वाले मार्ग पर तमाम वाहनों की लंबी कतार लग गई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी हाल में आम आदमी को कोई परेशानी न हो. साथ ही उन्होंने जबरन दुकान बंद करवाने वालों पर सख्ती के निर्देश भी दिए हैं. अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री का साफ़ निर्देश है कि भारत बंद के दौरान जबरन दुकान-प्रतिष्ठान को बंद करवाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने पुलिस कप्तानों और जिलाधिकारियों से कहा है कि बंद के दौरान किसानों और किसान संगठनों से संवाद बनाए रखा जाए. साथ ही किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोका जाए.

बुलंदशहर: सपना चौधरी का गाना नहीं बजाने पर युवक की पीट-पीट कर हत्या, 4 गिरफ्तार

विपक्ष पर हमला
मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर प्रदेश और देश में अराजकता फैलाने का आरोप लगाया. सीएम योगी ने कहा कि देश के कुछ राजनीतिक दलों द्वारा वातावरण खराब करने का प्रयास किया जा रहा है. खासतौर पर APMC एक्ट पर राजनीतिक दलों का वर्तमान रवैया उनके दोहरे चरित्र को दर्शाता है. भोले-भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर अराजकता फैलाई जा रही है. उन्हाेंने कहा कि केंद्र ने किसानों के लिए कई क्रांतिकारी कदम उठाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज