Mathura News: योग के दौरान छत से गिरा कोलंबियाई नागरिक, मौत

लेकिन सिटी अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने येलांडा को मृत घोषित कर दिया. (सांकेतिक फोटो)

लेकिन सिटी अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने येलांडा को मृत घोषित कर दिया. (सांकेतिक फोटो)

आश्रम में रह रही एक मैक्सिकन महिला (Mexican woman) ने कोलंबियाई नागरिक की मौत की जानकारी आश्रम संचालक शिवदास को दी. शिवदास ने गंभीर रूप से घायल ओमर येलांडा को वृन्दावन के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन उन्‍हें बचाया नहीं जा सका.

  • Share this:

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के गोवर्धन थाना क्षेत्र (Govardhan Police Station Area) स्थित राधाकुंड कस्बे में प्रवास कर रहे 43 वर्षीय कोलंबियाई नागरिक (Colombian citizen) की रविवार को छत से नीचे गिरने की वजह से मृत्यु हो गई. पुलिस ने उसके देश के दिल्ली स्थित दूतावास को सूचना भेज दी है. थाना प्रभारी प्रदीप चैधरी ने बताया कि राधाकुंड के युगल कुटीर आश्रम में पिछले पांच माह से प्रवास कर रहे दक्षिण अमेरिका देश कोलंबिया की राजधानी बोगोटा निवासी ओमर येलांडा की रविवार शाम योग करते समय छत से नीचे गिरने की वजह से मृत्यु हो गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उसी आश्रम में रह रही एक मैक्सिकन महिला ने इस घटना की जानकारी आश्रम संचालक शिवदास को दी. शिवदास ने गंभीर रूप से घायल ओमर येलांडा को वृन्दावन के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उन्‍हें मथुरा के सिटी अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन सिटी अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने येलांडा को मृत घोषित कर दिया.

महिला पोस्टमॉर्टम नहीं कराने पर अड़ी

उन्होंने बताया कि तब शिवदास ने इसकी सूचना थाना गोवर्धन पुलिस और एलआईयू को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में ले लिया, लेकिन उक्त महिला पोस्टमॉर्टम नहीं कराने पर अड़ी हुई थी. पुलिस ने बताया कि महिला बिना पोस्टमॉर्टम शव का हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार करना चाहती है. थानाध्यक्ष के मुताबिक, कोलंबियाई दूतावास और मृतक के निकट संबंधी से लिखित निर्देश मिलने के बाद ही शव के अंतिम संस्कार की अनुमति देगी. बीते दिनों लखनऊ में एक विदेशी लड़की की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी. इस मामले को लेकर काफी बवाल हुआ था. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी. इसके बाद पता चला था कि वह लड़की स्पा सेंटर में काम करती थी. वह पहले भी कई बार लखनऊ आई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज