मथुरा: चार बैग में 58 किलो चांदी लेकर मध्य प्रदेश जा रहे थे तस्कर, गिरफ्तार

मथुरा में चार लोग चांदी के साथ गिरफ्तार

मथुरा में चार लोग चांदी के साथ गिरफ्तार

Mathura Silver Smuggling: पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी जीएसटी विभाग को दी. जिसके बाद मौके पहुंचे अधिकारियों ने चांदी का वजन कराया तो 58 किलो 280 ग्राम चांदी निकली. जिसकी कीमत बाजार में करीब 37लाख रुपए है.

  • Share this:

मथुरा. थाना महावन पुलिस (Police) को उस समय सफलता हाथ लगी जब चेकिंग के दौरान एक ऑल्टो कार से 58 किलो चांदी (Silver) बरामद की. पकड़ी गई चांदी की कीमत 37 लाख रुपए बतायी जा रही है. जानकारी के मुताबि सभी आरोपी चांदी की तस्करी कर उसे मध्य प्रदेश के सागर जिले ले जा रहे थे. फिलहाल पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में जीएसटी के अधिकारी भी जांच में जुटे हैं.

दरअसल, थाना महावन पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी. इसी दौरान पुलिस ने एक ऑल्टो कार को रुकवाया तो कार में बैठे चारों लोग पुलिस को देख कर चेकिंग में आनाकानी करने लगे. पुलिस ने गहनता से ऑल्टो कार की चेकिंग की तो गाड़ी के अंदर 4 बैग मिले। बैगों को खोलते ही पुलिस वाले सकते में आ गए. चारों बैगों में चांदी भरी हुई थी. पुलिस ने आनन-फानन में गाड़ी में बैठे सभी चारों लोग को हिरासत में ले लिया और थाने ले आई. पुलिस ने पकड़े गए लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने अपने नाम कुमारपाल, राजवीर सिंह, नरेंद्र कुमार और खेमचंद बताया.

पकड़ी गई चांदी की कीमत 37 लाख रुपए

पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी जीएसटी  विभाग को दी. जिसके बाद मौके पहुंचे अधिकारियों ने चांदी का वजन कराया तो 58 किलो 280 ग्राम चांदी निकली. जिसकी कीमत बाजार में करीब 37 लाख रुपए है. बताया गया है कि आरोपी चांदी को मध्य प्रदेश के सागर जिले लेकर जा रहे थे. फिलहाल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और जीएसटी विभाग भी मामले की जांच में जुट गया है. माना जा रहा है कि कुछ दिनों पूर्व मथुरा के चांदी व्यापारी के साथ आगरा में  43 लाख रुपये की जीएसटी अधिकारियों के द्वारा लूट मामले में हुई कार्रवाई के बाद अब व्यापारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज