लाइव टीवी

दिल्ली में आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंका के बाद मथुरा में हाई-अलर्ट

भाषा
Updated: October 5, 2019, 3:57 PM IST
दिल्ली में आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंका के बाद मथुरा में हाई-अलर्ट
दिल्ली में आतंकवादियों के घुसने की आशंका के बाद मथुरा में हाई अलर्ट. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (New Delhi) में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंकाओं के चलते उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जनपद में हाई-अलर्ट (High Alert) घोषित कर दिया गया है.

  • Share this:
मथुरा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (New Delhi) में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंकाओं के चलते उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जनपद में हाई-अलर्ट (High Alert) घोषित कर दिया गया है और श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित अन्य संवेदनशील धर्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी.

मथुरा जनपद की सीमा दिल्ली-एनसीआर के निकट है. प्रमुख धार्मिक केंद्र होने के कारण मथुरा में लोगों का आवागमन बड़ी संख्या में रहता है. हरियाणा और राजस्थान की सीमाएं भी यहां से जुड़ी हुई हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SP) शलभ माथुर ने आगरा क्षेत्र के एडीजी अजय आनंद के हवाले से बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के आंतकवादियों की घुसपैठ के चलते मथुरा में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है. राजस्थान और हरियाणा की सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है. वाहनों को बिना जांच के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

सादी वर्दी में पुलिस की तैनाती
उन्होंने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित प्रमुख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है. भीड़-भाड़ वाले इलाकों में खुफिया विभाग और सादी वर्दी में पुलिस को तैनात किया गया है. जन्मस्थान के ‘रेड’ व ‘येलो’ जोन में वाहनों पर पूरी नजर रखी जा रही है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, अतिथि गृह, धर्मशालाओं आदि सार्वजनिक स्थलों पर भी संदिग्ध व्यक्तियों की निगहबानी की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

बिहार बाढ़: छात्र ने लालू की आवाज़ में नीतीश पर कसा तंज, लोग बोले- बिग बॉस का अगला कंटेस्टेंट

पति-पत्नी में हुआ था विवाद, बाद में साले ने जीजा को घर बुलाकर मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...