मथुरा के चर्चित नेहा खंडेलवाल हत्याकांड का खुलासा, प्रेमी निकला कातिल
Mathura News in Hindi

मथुरा के चर्चित नेहा खंडेलवाल हत्याकांड का खुलासा, प्रेमी निकला कातिल
प्रेमी ने दोस्तों के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

हालांकि दोनों के संबंध पहले की तरह ही बने रहे. इस बीच युवती उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगी तो दोनों में झगड़े शुरू हो गए. इस पर युवक ने उसे रास्ते से हटाने की साजिश रची.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में 11 अगस्त को यमुना एक्सप्रेस-वे पर सुरीर क्षेत्र में मिले युवती के शव के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया. युवती की शिनाख्त नेहा खंडेलवाल के रूप में हुई थी. इसी क्रम में  पुलिस ने शुक्रवार को मुख्य आरोपी समेत हत्या में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल तीसरा आरोपी कार चालक अभी भी पकड़ से बाहर है. घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी शलभ माथुर ने बताया,"11 अगस्त को सुरीर के माइलस्टोन- 91 पर एक युवती की लाश पड़ी मिली थी.

कॉल डिटेल से मिला सुराग

वो लड़की मथुरा की रहने वाली नेहा खंडेलवाल (28) थी जो दिल्ली में अकेले रहकर नौकरी कर रही थी." एसएसपी के मुताबिक जांच के दौरान पुलिस ने उसकी कॉल डिटेल और अन्य सबूतों के आधार पर आगरा के रहने वाले एक शख्स को हिरासत में लिया. पुलिस ने उससे पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि आरोपी युवक की युवती से उसकी तीन साल पुरानी पहचान थी. 2017 में लड़के की शादी हो गई जिससे युवती नाराज थी.



मथुरा के एसएसपी शलभ माथुर
मथुरा के एसएसपी शलभ माथुर

कैसे रची साजिश

हालांकि दोनों के संबंध पहले की तरह ही बने रहे. इस बीच युवती उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगी तो दोनों में झगड़े शुरू हो गए. इस पर युवक ने उसे रास्ते से हटाने की साजिश रची. इसमें उसने अपने एक दोस्त को भी मिला लिया. साजिश के तहत आरोपी  इन्द्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन से युवती को कार से लेकर आगरा की ओर लेकर चले. ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में दुपट्टे और मोबाइल की चार्जिंग लीड से युवती का गला दबाकर हत्या कर दी और शव मथुरा क्षेत्र में फेंक दिया.

क्या बोले मथुरा के एसएसपी

एसएसपी ने बताया कि दोनों ने अपना अपराध कुबूल कर लिया है. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने मृतका की चप्पलें तथा हत्या में प्रयुक्त मोबाइल की डाटा केबल भी बरामद कर लिया. पुलिस अब दिल्ली के सराय काले खां निवासी कार चालक की तलाश कर रही है.

(रिपोर्ट: नितिन गौतम)

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी आज जाएंगे दिल्ली, AIIMS में भर्ती अरुण जेटली से कर सकते हैं मुलाकात

आज़म खान के हमसफ़र रिसॉर्ट पर चला प्रशासन का बुलडोज़र, ढहाई गई दीवार

बस स्टॉप पर इंतजार कर रही युवती से लिफ्ट देने के बहाने चलती कार में रेप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज