मथुरा: बेटी से बलात्कार के जुर्म में पॉक्सो अदालत ने पिता को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

चतुर्वेदी के अनुसार मां ने 4 मई 2019 को घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. (सांकेतिक फोटो)

चतुर्वेदी के अनुसार मां ने 4 मई 2019 को घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. (सांकेतिक फोटो)

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता सुभाष चंद्र चतुर्वेदी (Subhash Chandra Chaturvedi) ने बताया कि शहर के थाना गोविंद नगर क्षेत्र की महाविद्या कॉलोनी में इकलौती नाबालिग पुत्री के साथ पिता ही डरा-धमका कर उसके साथ आठ माह तक जबरिया दुष्कर्म करता रहा.

  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में एक विशेष पॉक्सो अदालत (Poxo court) ने अपनी नाबालिग बेटी के साथ आठ माह तक दुष्कर्म (Rape) करने के जुर्म में एक व्यक्ति को मृत्यु होने तक आजीवन कारावास (Life Imprisonment) की सजा सुनाई है. सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता सुभाष चंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि शहर के थाना गोविंद नगर क्षेत्र की महाविद्या कॉलोनी में इकलौती नाबालिग पुत्री के साथ पिता ही डरा-धमका कर उसके साथ आठ माह तक जबरिया दुष्कर्म करता रहा. वारदात का पता तब चला जब पांच माह का गर्भ ठहरने के पश्चात पुत्री में लक्षण दिखने लगे. इस पर भी जब मां ने जोर देकर पूछा तब पीड़ित पुत्री ने सारी बातें बता दीं.

चतुर्वेदी के अनुसार मां ने 4 मई 2019 को घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी बनवारी लाल उर्फ बनवारी कुम्हार पुत्र श्याम लाल को गिरफ्तार किया. जांच अधिकारी ने अदालत को बताया कि पीड़िता की मां की तहरीर के अनुसार बनवारी लाल के अपनी पत्नी से संबंध अच्छे नहीं चल रहे थे. उसकी पत्नी जब मजदूरी करने घर से बाहर चली जाती थी, वह अपनी नाबालिग बेटी के साथ उसे मारपीट कर संबंध बनाने लगा. विशेष न्यायाधीश जहेंद्र पाल सिंह ने सोमवार को आरोपी बनवारी लाल को दोषी ठहराया और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनायी. अदलत ने उसपर पचास हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया.

उसने उसके साथ रेप किया

बता दें कि कृष्ण नगरी मथुरा के वृंदावन में विदेशी युवती के साथ रेप का मामला सामने आया था. पीड़ित लड़की नाबालिग थी. और वो यूक्रेन की रहने वाली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेप का आरोप आनंद नाम के पाकिस्तानी युवक पर लगा था. जानकारी के मुताबिक, पीड़िता पिछले पांच वर्षों से मथुरा जनपद के वृंदावन क्षेत्र में रहकर गीत-संगीत का कार्य करती थी. पीड़िता के पिता के मुताबिक, वो पिछले पांच वर्षों से वृंदावन में रह रहे हैं और यहां भजन संध्या में गाने-बजाने का काम करते हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी भी यहां रह कर संगीत सिखाने का कार्य करता है. वो पिछले पांच वर्षों से पीड़िता के घर लगातार आता-जाता रहा है. इस दौरान एक दिन वो लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और एकांत जगह पर उसने उसके साथ रेप किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज