मथुराः वृंदावन में छिपकर रह रहे दो बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

पूछताछ में दोनों बांग्लादेशी नागरिकों ने बताया कि उन्होंने 300 रुपए में आधार कार्ड 2000 रुपए में बैंक में खाता खुलवाया और पासपोर्ट हासिल कर भारत में अवैध रूप से बसने के फिराक में थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2018, 11:24 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2018, 11:24 PM IST
मथुरा जिले में पुलिस ने बुधवार को छिपकर रह रहे दो बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों बांग्लादेशी पिछले दो महीने से वृंदावन में छिप कर रह रहे थे. पुलिस ने गिरफ्तार दोनों बांग्लादेशी नागरिकों के पास से अवैध रूप से जुटाए पासपोर्ट, आधार कार्ड और एक मोबाइल हैंडसेट भी बरामद किया है.

यह भी पढ़ें- मथुरा: पुलिस ने 13 बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

रिपोर्ट के मुताबिक दोनों बांग्लादेशी नागरिकों को कोतवाली वृन्दावन पुलिस ने पकड़ा है.  पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों लोग पासपोर्ट पर भारत आये थे और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारतीय पासपोर्ट हासिल करना चाह रहे थे और जांच में पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

गिरफ्तार दोनों बांग्लादेशी नागरिकों को पहचान क्रमशः जॉय देव नाथ और नोनी देव नाथ के रूप में हुई है, जो बांग्लादेश के कुमिला जिले के बताए जाते हैं. दोनों जॉय और नोनी 2 महीने पहले वृन्दावन पहुंचे थे और तभी से यहां पूजा-पाठ की आड़ में यहां रहने लगे. बताया जाता है एलआईयू द्वारा स्थानीय पुलिस को जानकारी देने के बाद दोनों को रमणरेती क्षेत्र स्थित इस्कॉन मंदिर के सामने से  गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें- मथुरा में धरे गए 5 बांग्लादेशी नागरिक, विदेशी करेंसी बरामद

पूछताछ में दोनों बांग्लादेशी नागरिकों ने बताया कि उन्होंने 300 रुपए में आधार कार्ड 2000 रुपए में बैंक में खाता खुलवाया और पासपोर्ट हासिल कर भारत में अवैध रूप से बसने के फिराक में थे. पुलिस ने दोनों को 420/467/468/471 व विदेशी अधिनियम की धारा 14 में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस अब यह पता कर रही है कि तीर्थ नगरी में और कोई बांग्लादेशी अवैध रूप से नहीं तो नहीं रह रहा है. मालूम हो, अप्रैल से लेकर अभी तक मथुरा में कुल 45 बांग्लादेशी पकड़े जा चुके हैं.

(रिपोर्ट-नितिन कुमार, मथुरा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर