Home /News /uttar-pradesh /

मथुरा में सामने आया सामूहिक नकल का LIVE VIDEO

मथुरा में सामने आया सामूहिक नकल का LIVE VIDEO

मथुरा के एपीएस महाविधालय में विश्वविधालय की बीएससी की गणित की परीक्षा मे सामूहिक नकल कराई जा रही है.

    वैसे तो यूपी बोर्ड परीक्षाओं में सख्ती बरतने के बाद प्रदेश सरकार ने यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में नकल रोकने के निर्देश दिए हैं, लेकिन नकलमाफियाओं के सामने कॉलेज प्रशासन नतमस्तक नजर आ रहा है. ताजा मामला मथुरा जिले का है, जहां छात्र-छात्राओ से नकल कराने के नाम पर तीन से चार हजार रुपये तक की अवैध वसूली की जा रही है. इतना ही नहीं नकल के लिए पैसे न देने पर नकलमाफिया छात्रों के साथ मारपीट पर उतारू हैं.

    ऐसा ही कुछ मंजर कैद हुआ है न्यूज 18 के कैमरे में. दरअसल जिले में विश्वविधालय की बीएससी परीक्षा के दौरान धड़ल्ले से सामूहिक नकल की जा रही थी. मामला नौहझील थाना क्षेत्र के एपीएस महाविधालय का है, जहां विश्वविधालय की बीएससी की गणित की परीक्षा मे सामूहिक नकल कराई जा रही है. एपीएस डिग्री कॉलेज के एक कमरे मे 25 से 40 छात्र सामूहिक नकल करते कैमरे में कैद हुए. नकल कर रहे छात्- छात्राओं से तीन से हजार रुपये वसूले गए हैं. जिन छात्रों ने पैसा नही दिया, उन्हें दूसरे कमरे मे बैठा कर परीक्षा दिलाई जा रही है.

    बता दें जैसे ही फ्लाईस्क्वाड के आने की सूचना मिलती है तो विधालय प्रबंधक छात्र-छात्राओ को वहां से हटा देता है.

    न्यूज18 के कैमरे में दूसरी तस्वीर भी कैद हुई. यह तस्वीर एपीएस कॉलेज के बाहर की है, जहां नकल के पैसे न देने पर नकलमाफिया और छात्रों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन कोई मामला दर्ज नही किया. बल्कि कॉलेज प्रबंधक की जी हाजूरी करने लगे.  जब न्यूज18 की टीम ने पड़ताल किया तो सामूहिक नक़ल की तस्वीर सामने आई. फिलहाल इस पूरे मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी चुप्पी साध ली है.

    नक़लमाफियाओं के हमले से घायल छात्र सतेन्द्र कुमारने बताया कि धडल्ले से नक़ल हो रही है. दो से चार हजार तक वसूले जा रहे हैं. जो नहीं दे रहा उसे पीटा जा रहा है. सीसीटीवी कैमरे तो लगे हैं, लेकिन वे बंद हैं.

    Tags: मथुरा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर