Home /News /uttar-pradesh /

SP ऑफिस पहुंची बच्ची, कहा- ‘पुलिस अंकल, पापा हमें स्कूल नहीं जाने दे रहे’

SP ऑफिस पहुंची बच्ची, कहा- ‘पुलिस अंकल, पापा हमें स्कूल नहीं जाने दे रहे’

तमन्ना ने एसपी से कहा, ‘‘पुलिस अंकल हमको स्कूल जाना है. पापा स्कूल नहीं जाने देते हैं’’. छात्रा की गुहार सुनने के बाद एसपी सिटी ने जाहिरा से मामला समझा

    आमतौर पर पुलिस के पास लोग न्याय की गुहार लेकर जाते है. लेकिन मथुरा में एक मां अपनी बेटी को लेकर पुलिस के पास इसलिए पहुंची क्योंकि बच्ची का पिता उसे पढ़ने नहीं दे रहा है. पुलिस ने पीड़िता की मदद का भरोसा देते हुए कार्रवाई की बात कही.

    मामला थाना गोविंदनगर इलाके का है. यहां रहने वाली जहीरा की बेटी तमन्ना को उसका पति स्कूल नहीं जाने दे रहा. 7 साल की मासूम तमन्ना मथुरा के मोमिन आइडिल स्कूल में एलकेजी की छात्रा है. लेकिन कुछ दिनों से तमन्ना स्कूल नहीं जा पा रही. तमन्ना की मानें तो इसकी वजह और कोई नहीं उसका पिता दिलशाद है. दिलशाद नहीं चाहता कि उसकी बेटी तमन्ना और बेटा शाबिर स्कूल जाएं और पढ़ें. तमन्ना के पेपर होने वाले हैं. लेकिन पिता दिलशाद ने बच्चों का बस्ता और किताबें रख ली हैं. जिससे वह स्कूल न जाए पाएं. तमन्ना का भाई 8 साल का शाबिर उसी के स्कूल में क्लास 1 में पढ़ता है. पिता दिलशाद उसे भी स्कूल नहीं जाने दे रहा है.

    अपनी मां जाहिरा के साथ एसपी सिटी के पास पहुंची तमन्ना ने एसपी से कहा, ‘‘पुलिस अंकल हमको स्कूल जाना है. पापा स्कूल नहीं जाने देते हैं’’. छात्रा की गुहार सुनने के बाद एसपी सिटी ने जाहिरा से मामला समझा तो पता चला कि जाहिरा का पति नहीं चाहता कि उसके बच्चे पढ़ें. वह उनसे मजदूरी कराना चाहता है. जाहिरा का आरोप है कि उसका पति जुआ और सट्टा खेलने का आदी है. वह मजदूरी कराकर उन पैसों से अपने शौक पूरे करता है. पढ़ाई की कहने पर वह मारपीट करने से भी नहीं चूकता. जाहिरा के अनुसार, उसने दो बार बच्चों की फीस दिलशाद को दी. लेकिन दिलशाद ने फीस जमा नहीं की.

    एसपी सिटी श्रवण कुमार सिंह ने तमन्ना की गुहार सुनने के बाद उनसे इस मसले को जल्द से जल्द सुलझाने का भरोसा दिया. एसपी  दिलशाद से बच्चों के बैग दिलवाकर पेपर में बैठने के लिए सम्भावित थाना पुलिस को आदेश दे दिए हैं.

    ये भी पढ़ें- कश्‍मीर में बीजेपी नेता पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी भी घायल

    ...तो शिक्षामित्रों, बेरोजगार युवाओं ने यूपी उपचुनाव में डुबो दी बीजेपी की नैया?

    बीजेपी अध्यक्ष का कबूलनामा, 'क्रिमिनल की मदद के लिए करना पड़ता है पुलिस को फोन'

    तो बेर-केर, सांप नेवला, शूर्पणखा ले डूबे बीजेपी को?

    Tags: Police, उत्तर प्रदेश, मथुरा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर